सीएम केजरीवाल लखनऊ में युवाओं को देंगे रोजगार गारंटी, कोविड प्रोटोकॉल के साथ रैली की मिली अनुमति

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : सीएम केजरीवाल लखनऊ में युवाओं को देंगे रोजगार गारंटी, कोविड प्रोटोकॉल के साथ रैली की मिली अनुमति

सीएम केजरीवाल लखनऊ में युवाओं को देंगे रोजगार गारंटी, कोविड प्रोटोकॉल के साथ रैली की मिली अनुमति

Tricity Today | CM Kejriwal

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में दमदारी से उतरने की तैयारी में लगी आम आदमी पार्टी पूरी तरह से सक्रिय हो गयी है। इसी के चलते लखनऊ के स्मृति उपवन में 2 जनवरी को 'रोजगार गारंटी रैली' का आयोजन करने के साथ ही यूपी में अपनी ताकत दिखाएगी। बुधवार को राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने ट्वीट करते हुए प्रशासन से इस रैली की अनुमति मिलने की जानकारी दी है। हालांकि, प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत इसका आयोजन करने की अनुमति दी है।

स्मृति उपवन में होगी रैली
बता दें कि पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रदेश के युवाओं को संबोधित करेंगे। वहीं केजरीवाल के साथ पार्टी के अन्य बड़े नेता भी इस महारैली में शामिल होंगे। लखनऊ का स्मृति उपवन मैदान की क्षमता काफी है। यही वजह है कि बड़ी पार्टियां भी यहां पर रैली करने का साहस नहीं करती हैं। लेकिन प्रदेश की सभी 403 सीट पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा करने वाली आम आदमी पार्टी 2 जनवरी को लखनऊ में रैली करके यूपी के राजनीतिक गलियारों में अपनी ताकत दिखाएगी। 

एक लाख भीड़ आने की संभावना
आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने बताया कि लखनऊ में होने वाली पार्टी की रैली को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संबोधित करेंगे। इसको रोजगार गारंटी रैली नाम दिया गया है। इस रैली में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बताएंगे कि उत्तर प्रदेश में नौजवानों को कैसे रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस रैली में प्रदेश से करीब एक लाख की जानता आने की संभावना है। हालांकि, प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत आयोजन करने की अनुमति दी है। इसलिए जो भी भारत सरकार की गाइडलाइंस है उसके अनुसार ही रैली का आयोजन किया जाएगा। 

सीएम केजरीवाल देंगे रोजगार गारंटी
उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा बेरोजगारी से त्रस्त हैं। यहां बेरोजगारों को रोजगार के बजाय पुलिस की लाठियां मिलती हैं। बेरोजगारी से परेशान युवा आत्महत्या करने को मजबूर हैं। वैभव माहेश्वरी ने कहा क‍ि प्रदेश में केजरीवाल की पहली गारंटी 300 यून‍िट मुफ्त बि‍जली प्रदेश में अभ‍ियान के रूप में चल रहा है। इसे आम आदमी का भरपूर साथ म‍िल रहा है। लोग खुद आकर कार्यकर्ताओं से गारंटी फार्म मांग कर भर रहे हैं और गारंटी कार्ड ले रहे हैं। इसी तरह अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोजगार की गारंटी देने आ रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.