राजधानी में बढ़ रहें डेंगू के मरीज, एक दिन में दो बच्चों की मौत से दहशत का माहौल

लखनऊ : राजधानी में बढ़ रहें डेंगू के मरीज, एक दिन में दो बच्चों की मौत से दहशत का माहौल

राजधानी में बढ़ रहें डेंगू के मरीज, एक दिन में दो बच्चों की मौत से दहशत का माहौल

Google Image | राजधानी में बढ़ रहें डेंगू के मरीज

राजधानी में बढ़ रहें डेंगू के मरीज, एक दिन में दो बच्चों की मौत से दहशत का माहौल लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी में डेंगू का कहर दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है यही वजह है कि आए दिन डेंगू से ग्रसित मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। गुरुवार को शहर के विभिन्न अस्पतालों में डेंगू के 36 नए मरीज सामने आए हैं। कार्ड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए 36 मरीजों में से 9 गम्भीर मरीज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती है। जानकारी के मुताबिक बुधवार को एक ही दिन में हुसैनाबाद के दो बच्चों की मौत डेंगू की चपेट में आने से हो गई है। जिसके चलते स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

कूड़े का लगा रहता है अम्बार
हुसैनाबाद के लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि डेंगू का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है बावजूद इसके नगर निगम के अधिकारी किसी भी तरह की सुध लेने को तैयार नहीं है। कई दिन हो जाते हैं तब भी कोई सफाईकर्मी यहां साफ सफाई के लिए नहीं आता है। जिसकी वजह से कूड़े का अंबार लगा रहता है। जब गरीबों की दुकानों पर बुलडोजर चलाना होता है तो वह सभी फोर्स के साथ पहुंच जाते हैं लेकिन जब डेंगू से मौतें हो रही है तो इनको किसी भी तरह का फर्क नहीं पड़ता है। वहीं प्रशासन ने 2713 घरों के सर्वेक्षण में से 27 घरों को मच्छरजनित स्थितियां पाए जाने पर नोटिस जारी किया है।

बीस दिन में चिकनगुनिया के 11 मामले आए सामने
चिकनगुनिया के मरीज भी लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 20 दिनों में चिकनगुनिया के 11 मामले सामने आए हैं। इसमें इंदिरा नगर, अलीगंज व गोमतीनगर इलाके के मरीज अधिक हैं, जबकि जनवरी से अब तक 32 लोगों की चिकनगुनिया रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डिप्टी सीएमओ डॉ. केपी त्रिपाठी के मुताबिक, डेंगू, चिकनगुनिया या दूसरी बीमारी से बचने के लिए घर के आसपास पानी न जमा होने दें। बुखार आने पर डॉक्टर की सलाह पर जांच जरूर कराए।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.