डिप्टी सीएम का राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल पर छापा, देखिए कैसे मिले हालात

लखनऊ : डिप्टी सीएम का राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल पर छापा, देखिए कैसे मिले हालात

डिप्टी सीएम का राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल पर छापा, देखिए कैसे मिले हालात

Tricity Today | औचक निरीक्षण करने पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

Lucknow : उत्तर प्रदेश उपमुख्यमंत्री व चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को लखनऊ के चौक स्थित केजीएमयू पहुंचे। वहां उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें कई तरह की खामियां मिली। इससे नाराज मंत्री ने अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई। इसके साथ ही ब्रजेश पाठक ने ओपीडी और इमरजेंसी में एक-एक मरीज से बात की और कहा अगर किसी भी तरह की समस्या हो तो आप हमें तुरंत बताएं आपकी समस्या का निदान तुरंत किया जाएगा। ब्रजेश पाठक ने अगले 24 घण्टे में अस्पताल की व्यवस्था दुरुस्त करने की चेतावनी दी है।

मरीजों ने बताई समस्याएं
डिप्टी सीएम ने निरीक्षण के दौरान कई बार पंजीकरण के लिए दिए गए नम्बर पर अपने फोन से कॉल की। हर बार नम्बर बिजी बताता रहा। इससे नाराज होकर वे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक्सचेंज पहुंच गए। वहां सिर्फ दो लाइन पर बात हो रही थी। बाकी 10 लाइन खाली थीं। इस पर वो  गुस्सा गए। वहीं मरीजों ने बताया कि वह सुबह से अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। पर, नंबर नहीं आया। इसके अलावा कतार में लगाने की व्यवस्था तक देखने वाला कोई नहीं है।

सिविल अस्पताल में मिली थी अव्यवस्थाएं
बीते गुरुवार को ब्रजेश पाठक ने  डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने व्हील चेयर और स्ट्रेचर मरीजों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे।साथ ही इमरजेंसी का निरीक्षण भी किया था। उन्होंने एक सप्ताह में अस्पताल की व्यवस्था को सुधारने का आदेश दिया था। उपमुख्यमंत्री ने हेल्प डेस्क का भी निरीक्षण कर कुछ सुधार करने के निर्देश दिए थे। डिप्टी सीएम के निरीक्षण के बाद अस्पताल प्रशासन ने आनन-फानन अतिरिक्त स्ट्रेचर और व्हीलचेयर की व्यवस्था कर इमरजेंसी में रखवाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.