डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम, अनुपस्थित हुए तो होगी कार्रवाई

बड़ी खबर : डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम, अनुपस्थित हुए तो होगी कार्रवाई

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम, अनुपस्थित हुए तो होगी कार्रवाई

Google Image | Deputy CM Brajesh Pathak

Lucknow : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद से ब्रजेश पाठक लगातार सक्रिय मोड में नजर आ रहे हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। कि अगर कोई भी स्वास्थ्य कर्मी ड्यूटी पर उपस्थित नहीं होगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि बीते दिनों ब्रजेश पाठक ने हजरतगंज के सिविल अस्पताल पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। अव्यवस्था मिलने पर वहां के प्रशासन को जमकर फटकार भी लगाई थी।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दिए निर्देश 
उपमुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी मंडलों के अपर निदेशकों व जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों (सीएमओ) से जुड़े। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) का समय-समय पर अपर निदेशक व सीएमओ दौरा करें। अनुपस्थित व देर से आने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

हर हाल में अस्पतालों के मुख्य द्वार पर पर्याप्त संख्या में व्हील चेयर और स्ट्रेचर की व्यवस्था की जाए। ताकि किसी भी रोगी को परेशानी का सामना न करना पड़े। मरीजों को हर हाल में अस्पताल से ही दवा उपलब्ध कराई जाए। दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता अस्पतालों में होनी चाहिए। जो डाक्टर बाहर से दवा लिखते हुए पकड़े गए उनके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। सभी चिकित्सालयों में जहां पर अल्ट्रासाउंड मशीन, एक्स-रे मशीन आदि उपलब्ध है, वह क्रियाशील रहे इसके पुख्ता इंतजाम करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.