DIG होमगार्ड संजीव शुक्ला हुए सस्पेंड, विभाग के व्हाट्सएप ग्रुप पर तबादलों को लेकर हुई थी बहस

BIG NEWS : DIG होमगार्ड संजीव शुक्ला हुए सस्पेंड, विभाग के व्हाट्सएप ग्रुप पर तबादलों को लेकर हुई थी बहस

DIG होमगार्ड संजीव शुक्ला हुए सस्पेंड, विभाग के व्हाट्सएप ग्रुप पर तबादलों को लेकर हुई थी बहस

Tricity Today | DIG होमगार्ड संजीव शुक्ला

उत्तर प्रदेश होमगार्ड विभाग के डीआईजी होमगार्ड संजीव शुक्ला को शनिवार देर रात को निलंबित कर दिया गया है। दरअसल ऑफिसर्स एसोसिएशन व्हाट्सएप ग्रुप पर तबादलों को लेकर सवाल उठाया गया था। एसोसिएशन के व्हाट्सएप ग्रुप का चैट सामने आने के बाद यह बात स्पष्ट हुई एसोसिएशन के 97 अधिकारियों में 11 लोगों ने तबादलों की सहमति में अपनी बात रखी। वहीं 86 वरिष्ठ अधिकारियों ने गलत तबादलों को गलत बताया। हालांकि की आचरण सेवा नियमावली का उल्लंघन के आरोप में डीआईजी संजीव शुक्ला को निलंबित कर दिया गया हैं। 

व्हाट्सएप चैट में यह हुई थी बहस
बीते 11 जुलाई को होमगार्ड विभाग में बड़े स्तर पर तबादले किए गए थे इस संबंध में होमगार्ड ऑफिसर सेशन के ग्रुप पर उच्च अधिकारियों के द्वारा तबादलों की अनुमोदित नींद पर सवाल उठाया गया जिस संबंध में अधिकारियों के द्वारा इसे न्याय संगत निर्णय नहीं बताया गया वहीं कुछ अधिकारियों ने इसे सही बताया। 

4 साल से एक जिले में तैनात हैं कमांडेंट
पिछले दिनों डीआईजी संजीव शुक्ला ने विभाग में लंबे समय से एक ही पद पर जमे कमांडेंट व एसएसओ पर सवाल उठाए थे। उनका कहना था कि, इस सत्र में ना तो डीजी स्तर से तबादले किए गए और ना ही शासन स्तर से किये गए। ऐसे में कई जिले में 4 साल से अधिक समय से एक कमांडेंट तैनात हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.