प्रदूषण सर्टिफिकेट के अभाव में 4 सरकारी वाहनों का चालान कटा, यात्रियों को सड़क सुरक्षा संबंधी बांटे पम्फ्लेट

Lucknow : प्रदूषण सर्टिफिकेट के अभाव में 4 सरकारी वाहनों का चालान कटा, यात्रियों को सड़क सुरक्षा संबंधी बांटे पम्फ्लेट

प्रदूषण सर्टिफिकेट के अभाव में 4 सरकारी वाहनों का चालान कटा, यात्रियों को सड़क सुरक्षा संबंधी बांटे पम्फ्लेट

Tricity Today | यात्रियों को बांटे पम्फ्लेट

Lucknow : सड़क सुरक्षा अभियान और मिशन शक्ति के तहत सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए अपील की। आलमबाग बस अड्डे पर परिवहन निगम के चालाकों/परिचालकों और महिला कर्मचारियों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए बोला गया। यात्रियों को सड़क सुरक्षा संबंधी पम्फ्लेट वितरित किया गए। महिला सशक्तीकरण के माध्यम से सड़क सुरक्षा अभियान को और व्यापक बनाने हेतु संदेश दिया गया।

सड़क सुरक्षा माह का अभियान चलाया जा रहा 
परिवहन उपायुक्त निर्मल प्रसाद ने बताया कि परिवहन निगम के अधिकारी और एआरटीओ प्रवर्तन अंकिता शुक्ला ने परिवहन निगम की बसों में यात्रा कर रहे यात्रियों को सड़क सुरक्षा संबंधी पम्फ्लेट वितरित किया। उन्होंने कहा कि मा मुख्यमंत्री के दिए गए आदेशो के तहत परिवहन विभाग अन्य विभागों के सहयोग से सड़क सुरक्षा माह का अभियान चला रहा है, जिसके तहत लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है।

सरकारी वाहनों के प्रदूषण सर्टिफिकेट किया गए चेक 
उप परिवहन आयुक्त ने बताया कि शासन के निर्देशों के क्रम में प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के खिलाफ भी अभियान लगातार चल रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को 08 सरकारी वाहनों का प्रदूषण सर्टिफिकेट चेक किया गया, जिसमें 04 वाहनों का प्रदूषण सर्टिफिकेट फेल पाये जाने पर उनका चालान कर दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रदूषण सर्टिफिकेट के जांच की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.