शहर के इन 3 नामी अस्पताल के खिलाफ होगी एफआईआर दर्ज, मरीजों से कर रहे थे ज्यादा वसूली

Lucknow: शहर के इन 3 नामी अस्पताल के खिलाफ होगी एफआईआर दर्ज, मरीजों से कर रहे थे ज्यादा वसूली

शहर के इन 3 नामी अस्पताल के खिलाफ होगी एफआईआर दर्ज, मरीजों से कर रहे थे ज्यादा वसूली

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन निजी अस्पतालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश हो गए हैं। बुधवार को प्रभारी अधिकारी रोशन जैकब ने लखनऊ के जेपी हॉस्पिटल, मेकवेल हॉस्पिटल और देविना हॉस्पिटल के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया है। इन अस्पतालों में मरीजों से सरकार द्वारा तय शुल्क से अधिक बिल वसूला जाता था।

जिला प्रभारी रोशन जैकब ने टीम के साथ तीनों अस्पतालों की जांच की, इसमें कुर्सी रोड स्थिति जेपी हॉस्पिटल, गोमती नगर के वास्तु खण्ड स्थित मेंकवेल हॉस्पिटल और फैजाबाद रोड स्थित देविना हॉस्पिटल में जांच की गई। जिसमे पता चला कि एक अस्पताल तो एक दिन का एक लाख रुपए से ज्यादा मरीजों से वसूल रहा था। इन तीनों अस्पतालों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही इन अस्पतालों में मरीजों की सीधी भर्ती भी रोक दी गई है। अब सिर्फ आईसीसीसी से भर्ती की जाएगी। यानी अब यहां सिर्फ कमांड सेंटर के निर्देश पर ही मरीजों की भर्ती की जाएगी।

जांच के दौरान टीम ने मेकवेल अस्पताल में एक बिल में 86 हजार रुपए और दूसरे में 38 हजार की वसूली पकड़ी। वहीं नियमानुसार शासन ने अधिकतम 18 हजार रुपए की दर तय की है। इसमें ऑक्सीजन से लेकर वेंटिलेटर, पीपीई किट, दस्ताने, दवाइयां आदि का खर्च शामिल है। यही नहीं टीम को एक महिला मरीज ऐसी भी मिली, जिससे अस्पताल ने एक दिन में एक लाख 10 हजार रुपए दवाओं के नाम पर और 56 हजार रुपए इलाज के नाम पर वसूले गए हैं।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.