लखनऊ  एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से मचा हड़कंप, यूके से आया था यात्री

Lucknow News : लखनऊ एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से मचा हड़कंप, यूके से आया था यात्री

लखनऊ  एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से मचा हड़कंप, यूके से आया था यात्री

Tricity Today | लखनऊ एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से मचा हड़कंप

लखनऊ : कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर लगातार भय का माहौल बना है। यही वजह है कि विदेश से आने वाले हर यात्री पर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की पैनी नजर है। वहीं राजधानी स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मंगलवार को हड़कम्प मच गया जब यूनाइटेड किंगडम से दुबई होते हुए लखनऊ पहुँचा एक यात्री कोरोना संक्रमित पाया गया। जिसके बाद आनन-फानन में युवक को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। जानकारी के मुताबिक संक्रमित मरीज लखनऊ के गोमती नगर का रहने वाला है।

आस-पास बैठे यात्रियों का भी भेजा गया सैम्पल
लोकबंधु अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया कि एयरपोर्ट पर एक यात्री सघन जांच अभियान में कोरोना संक्रमित पाया गया है। हालांकि यह मरीज बिना किसी लक्षण का हैं। लेकिन जांच रिपोर्ट पॉजिटिव होने की वजह से इनके आसपास बैठे लोगों का भी सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। वहीं संक्रमित मरीज का सैंपल जीनोम सिक्वेंनसिंग के लिए केजीएमयू भेज गया है। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही यह पता चल पाएगा की संक्रमित मरीज में कोरोना का नया वैरीअंट ओमिक्रोन है, या नही।

नए वैरिएंट के लिए गृह विभाग का कंट्रोल रूम सक्रिय
कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर गृह विभाग की ओर से नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके तहत एयरपोर्ट वाले जिलों में एक-एक कोविड अस्पताल चिह्नित कर उन्हें विदेश से आए यात्रियों के आइसोलेशन के लिए रिजर्व किया गया है। इसके लिए जिलाधिकारियों, पुलिस आयुक्तों व सीएमओ से दो दिन के अंदर निरीक्षण आख्या पेश करने को कहा गया है। इस नए खतरे को लेकर गृह विभाग के कंट्रोल रूम को भी सक्रिय कर दिया गया है। साथ ही जिलों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.