आईपीएस अफसर बन कर की दोस्ती, बाद में ठगा 3 करोड़ का सोना, पढ़ें हैरान कर देने वाली खबर

बड़ी खबर : आईपीएस अफसर बन कर की दोस्ती, बाद में ठगा 3 करोड़ का सोना, पढ़ें हैरान कर देने वाली खबर

आईपीएस अफसर बन कर की दोस्ती, बाद में ठगा 3 करोड़ का सोना, पढ़ें हैरान कर देने वाली खबर

Google Image | Special Task Force (STF)

लखनऊ। यूपी एसटीएफ के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। लखनऊ के अलीगंज सेक्टर पी का रहने वाला फर्जी आईपीएस अधिकारी राजीव नाम के ठग को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से 5.743 किलो ग्राम सोना बरामद हुआ है, जिसकी कीमत करीब 3 करोड़ रुपये बताई जा रही है। आरोपी युवक ने महाराष्ट कैडर का आईपीएस अधिकारी बनकर मोहन श्याम कल्याण दास ज्वेलर्स से करोड़ों रुपए के सोने के आभूषणों की ठगी की थी। 

आईपीएस अधिकारी बता कर की मित्रता
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि साल 2003 में उसकी मां अपनी सहेली के साथ मोहन श्याम कल्याण दास ज्वेलर्स अमीनाबाद लखनऊ पर स्वर्ण आभूषण खरीदने जाया करती थी। धीरे-धीरे इन लोगों का आपस में अच्छा संबंध हो गया। इसके बाद साल 2005 में यह भी मोहन श्याम कल्याण दास ज्वेलरी की दुकान पर आने-जाने लगा, उसके पिता पुलिस विभाग में कार्यरत थे तथा सीतापुर में साल 2014 में रिटायर हुए हैं। कुछ समय बाद यह अपने आप को महाराष्ट्र डर का आईपीएस अधिकारी बताने लगा जिनके कारण मोहन श्याम कल्याण ज्वेलर्स गोल मार्केट महानगर लखनऊ के मालिक नितेश रस्तोगी से इसकी मित्रता बढ़ गई। 

दुकान मालिक सात जाली चेक
आरोपी ने साल 2020 के जुलाई महीने में 70 लाख और फिर दिसंबर महीने में 1.95 करोड़ के स्वर्ण आभूषण खरीदे। जिसके एवज में मोहन श्याम कल्याण दास के मालिक को इसने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के सात अलग-अलग धन राशियों के चेक दिए। लेकिन चेक न लगने का बहाना करता रहा। जिसकी वजह से चेक की टाइम लिमिट खत्म हो गयी। इसके बाद दुकान के मालिक ने कई बार फोन पर बात करने का प्रयास किया गया तो आरोप ने अपने आईपीएस अधिकारी होने का रौब दिखाते हुए पैसा देने से मना कर दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.