यूपी : स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप ने कराया टीकाकरण, बोले-‘टीका पूरी तरह सुरक्षित है, सभी पात्र लोग करवाएं वैक्सीनेशन’

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप ने कराया टीकाकरण, बोले-‘टीका पूरी तरह सुरक्षित है, सभी पात्र लोग करवाएं वैक्सीनेशन’

Tricity Today | स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप ने कराया टीकाकरण

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने शुक्रवार, 5 मार्च की सुबह लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी (शिविल) अस्पताल पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। इसके बाद उन्होंने खुद को सुरक्षित बताया। वैक्सीनेश के बाद करीब आधे घंटे तक वह सिविल अस्पताल में रुके। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर भी बात की। इसके बाद वह अपने आवास के लिए निकल गए।

बताते चलें कि 1 मार्च से पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। इसके मुताबिक 60 साल से अधिक उम्र और 45 से 59 साल की उम्र वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के प्रति महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महिलाओं के लिए उत्तर प्रदेश के हर जनपद में 3-3 केंद्र बनाकर महिला डॉक्टर के द्वारा उन्हें कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।

दो बार कोरोना संक्रमण की चपेट में आये थे स्वास्थ्य मंत्री
बता दें कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह दो बार कोरोना पॉजिटीव पाए गए थे। हालांकि सावधानी और सतर्कता दिखाते हुए उन्होंने अपना इलाज कराया। बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। शुक्रवार को वैक्सीन का डोज लेते हुए उन्होंने आमलोगों से टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने आज कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.