भूमाफिया अजमत अली की ढाई अरब से ज्यादा की संपत्ति कुर्क हुई

लखनऊ पुलिस की बड़ी कार्रवाई : भूमाफिया अजमत अली की ढाई अरब से ज्यादा की संपत्ति कुर्क हुई

भूमाफिया अजमत अली की ढाई अरब से ज्यादा की संपत्ति कुर्क हुई

Tricity Today | लखनऊ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

भूमाफिया अजमत अली की ढाई अरब से ज्यादा की संपत्ति कुर्क हुई लखनऊ पुलिस ने घैला निवासी भू-माफिया अजमत अली और उसके पुत्र की अवैध रूप से बनाई गयी संपत्ति को कुर्क कर दिया है। मड़ियांव थाने से गैंगेस्टर एक्ट में वांछित कैरियर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज एंड हास्पिटल के निदेशक अजमत अली व उसके बेटे इकबाल की दो अरब 54 करोड़ 45 लाख दो हजार 951 रुपये की संपत्ति लखनऊ पुलिस ने कुर्क की है। पुलिस के मुताबिक दोनों ने सरकारी संपत्ति पर कब्जा कर संगठित अपराध के तहत धन अर्जित किया था।

सबसे पहले खोला था छोटा स्कूल
अजमत अपराध के माध्यम से रुपये जमा करता था, जो बाद में उसका पेशा बन गया। पुलिस का कहना है कि सबसे पहले अजमत ने शिवपुरी में एक छोटा सा स्कूल खोला था। अजमत ने 1995 में कैरियर कांवेट एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट बनाया और सरकारी रास्ते व चकरोड पर कब्जा कर लिया। ट्रस्ट से कमाए गए रुपयों से वर्ष 1998 से 2000 के बीच अवैध रूप से कैरियर डेंटल कालेज बनवा दिया।

दर्जा प्राप्त पूर्व राज्यमंत्री है आरोपी इकबाल
दरअसल आरोपित के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज थी तब से वह फरार है। इकबाल दर्जा प्राप्त पूर्व राज्यमंत्री है। पुलिस आयुक्त के मुताबिक दोनों ने सरकारी संपत्ति पर कब्जा कर संगठित अपराध के तहत धन अर्जित किया था। आरोपी लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र स्थित ग्राम घैला का रहने वाला है। इस शातिर भू-माफिया ने अपराध के माध्यम से इन सम्पत्तियों को हासिल किया था। 

भू-माफिया अजमत अली की इन सम्पति पर चला पुलिस का हंटर
लखनऊ पुलिस ने भू-माफिया अजमत अली के सभी खाते सीज करते हुए उसके पुत्र इकबाल और ट्रस्ट के नाम से उसके घैला गांव में स्थित जिन सम्पत्तियों को आज सीज किया गया है,उसमें कैरियर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल,एमबीबीएस बॉयज हॉस्टल,करियर पी जी इंस्टीयूट ऑफ डेंटल साइंस एंड हॉस्पिटल,नर्सिंग होम,स्टेडियम, भवन,इंटर्न बॉयज हॉस्टल,कैम्पस,बीडीएस गर्ल्स हॉस्टल,बीडीएस गर्ल्स हॉस्टल समेत कई इमारतें हैं। 

गैंग के सहयोग से सरकारी जमीन करता था कब्जा
इन इमारतों को भु-माफिया अजमत अली ने अपने गैंग के सहयोग से सरकारी जमीनों पर कब्जा कर बनाया था। इसके अलावा अलग-अलग बैंकों में जमा कुल 77 लाख 35 हजार 530 रुपये भी जब्त कर लिए। यही नहीं आरोपितों व उनके परिवार के लोगों के नाम से ली गई आडी, बस, फार्चूनर, इनोवा, क्वालिस समेत अन्य वाहनों को भी जब्त किया गया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.