‘आप’ का एक और खुलासा, सांसद संजय सिंह का दावा- ‘ट्रस्ट ने नजूल की जमीन करोड़ों में खरीदी’

Lucknow News: ‘आप’ का एक और खुलासा, सांसद संजय सिंह का दावा- ‘ट्रस्ट ने नजूल की जमीन करोड़ों में खरीदी’

‘आप’ का एक और खुलासा, सांसद संजय सिंह का दावा- ‘ट्रस्ट ने नजूल की जमीन करोड़ों में खरीदी’

Tricity Today | प्रेस कॉन्फ्रेंस करते सांसद संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की जमीन खरीदारी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। सोमवार को गोमती नगर स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संजय सिंह ने दावा किया है कि आचार्य देवेंद्र प्रसाद से बीजेपी नेता व उनके रिश्तेदार ने 20 लाख रुपए में नजूल की जमीन खरीद कर ट्रस्ट को 2.5 करोड़ में बेच दिया। जिससे राजस्व का भारी नुकसान हुआ है। उनकी मांग है कि इस मामले में अधिकारियों की भी जांच होनी चाहिए।

संजय सिंह ने यह भी कहा कि दान में मिली 92 लाख रुपए मालियत की जमीन को बीजेपी नेता ने 5.60 करोड़ में ट्रस्ट को बेची है। जिला मजिस्ट्रेट द्वारा निरस्त की गई जमीन को भी ट्रस्ट ने एक करोड़ 53 लाख रुपए में खरीदा है। खास बात यह है कि इन सभी जमीनों के गवाह अनिल कुमार मिश्रा हैं। जिनको देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रस्ट का सदस्य बनाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश की जनता, साधु-संतों, शंकराचार्यों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया है। इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

संजय सिंह ने केंद्र सरकार से इस पूरे घोटाले की उच्च स्तरीय जांच कराने के साथ ही चंदा चोरों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा, आखिर क्यों कई दिन बीत जाने के बाद भी आज तक इस प्रकरण की जांच शुरू नहीं की गई। डेढ़ वर्ष में भाजपाई मंदिर निर्माण की नींव तक तैयार नहीं कर पाए। और मुझे बता रहे हैं कि मैं मंदिर निर्माण में रोड़े अटका रहा हू। मंदिर निर्माण में यदि कोई रोड़े अटका रहा है तो खुद ये बीजेपी के नेता हैं। इनकी चंदा चोरी मंदिर निर्माण न होने की वजह है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.