दाऊद पर योगी का शिकंजा, 100 करोड़ की बिल्डिंग ध्वस्त

BREAKING : दाऊद पर योगी का शिकंजा, 100 करोड़ की बिल्डिंग ध्वस्त

दाऊद पर योगी का शिकंजा, 100 करोड़ की बिल्डिंग ध्वस्त

Tricity Today | दाऊद पर लखनऊ प्राधिकरण का शिकंजा

बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद के लगभग 100 करोड़ की लागत से बन रही बहुमंजिला इमारत पर लखनऊ विकास प्राधिकरण बुलडोजर चल गया है। लखनऊ के वजीरहसन रोड स्थित रिवर बैंक कॉलोनी में यह अवैध निर्माण चल रहा था। बिल्डिंग पुरातत्व विभाग के रिमोट एरिया में आ रही थी। जिसको केंद्र पुरातत्व विभाग के ऑब्जेक्शन के साथ हाईकोर्ट और एलडीए के ध्वस्तीकरण आदेश के बाद गिराया जा रहा है।

बता दें कि पूर्व सांसद ने चार मंजिला की जगह पांच मंजिला अपार्टमेंट बना लिया था। मामला बढऩे पर स्वयं पांचवीं मंजिल गिराई। फिर लविप्रा के प्रवर्तन से जुड़े अभियंताओं ने गिरवा दी। सवाल उठा कि रेजीडेंसी से यह अपार्टमेंट 200 मीटर से कम दूरी पर है और पुरातत्व विभाग ने लविप्रा के मानचित्र सेल व अन्य अफसरों से कई बार पत्राचार किया, लेकिन नियमों की अनदेखी करते हुए अपार्टमेंट खड़ा कर दिया गया। 

नक्शा पास करने वाले अधिकारियों पर हो सकती है कार्यवाही अब पुरातत्व विभाग का जवाब आने पर लविप्रा की किरकिरी हो गई है। तो वहीं नक्शा पास करने वाले सभी अभियंताओं पर कभी भी कार्रवाई हो सकती है। सचिव लविप्रा पवन कुमार गंगवार ने बताया कि पत्र पुरातत्व विभाग से प्राप्त हो गया है। अब मानचित्र सेल से भी जवाब मांगा जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.