आटा मिल में आग लगने से मचा हडकंप, लाखों का माल जलकर हुआ खाक

Lucknow News: आटा मिल में आग लगने से मचा हडकंप, लाखों का माल जलकर हुआ खाक

आटा मिल में आग लगने से मचा हडकंप, लाखों का माल जलकर हुआ खाक

Google Image | आग बुझाते दमकलकर्मी

लखनऊ के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के भागूखेड़ा गांव स्थित जेएमपी आटा मिल में रविवार सुबह अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जब तक वहां मौजूद कर्मचारी कुछ समझ पाते, तब तक आग पूरे फैक्ट्री के अंदर फैल गई। धुएं का गुबार काफी दूर तक दिखाई देने लगा। जिसके बाद सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की एक के बाद एक 10 गाड़ियां पहुंच कर आग को काबू करने की कोशिश में जुट गईं। लेकिन आग इतनी विकराल थी कि कम नहीं हो रही थी। बाद में एयरफोर्स की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग काबू पाया।

धुआं भरने के कारण हुई दिक्कत
भागेखेड़ा गांव में फ्लोर मिल है। रविवार सुबह अचानक आग लग गई। मिल में काम कर रहे कर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन लपटों से थोड़ी ही देर में पूरा गोदाम धधकने लगा। इसकी सूचना फायर विभाग को दी गई। पुलिस ने फायर कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया है। इस दौरान गोदाम में धुआं भरा होने के कारण फायर कर्मियों को आग पर काबू पाने में काफी कठिनाई हुई।

कारणों का पता लगाया जाएगा
मुख्य अग्निशमन अधिकारी विजय कुमार सिंह ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। अभी यह साफ कर पाना मुश्किल है कि किन कारणों से फैक्ट्री के अंदर आग लगी थी। इसके लिए एक कमेटी बनाकर जांच की जाएगी। फिलहाल स्थानीय लोगों के अनुसार आग ने जिस तरह से विकराल रूप धारण किया, इससे साफ जाहिर होता है कि फैक्ट्री के अंदर सुरक्षा के पूरे मानक मौजूद नहीं थे। जिसकी वजह से वहां पर मौजूद कर्मचारी भी आग बुझाने का साहस नहीं जुटा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.