इंस्पेक्टर हुए लाइन हाजिर, चौकी इंचार्ज और दरोगा पर भी हुई कार्रवाई, जानिए पूरा मामला

Lucknow Girl Case : इंस्पेक्टर हुए लाइन हाजिर, चौकी इंचार्ज और दरोगा पर भी हुई कार्रवाई, जानिए पूरा मामला

इंस्पेक्टर हुए लाइन हाजिर, चौकी इंचार्ज और दरोगा पर भी हुई कार्रवाई, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | Lucknow Girl Case

राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके के अवध चौराहे पर सरेराह युवक की पिटाई करने के मामले में इस्पेक्टर कृष्णा नगर महेश कुमार दुबे को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इनके साथ ही उप निरीक्षक मो० मन्नान और चौकी प्रभारी भोला खेड़ा हरेंद्र सिंह को भी लाइन हाज़िर किया गया है। बता दे कि बीते सोमवार को घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस को युवती के खिलाफ लूट और तोड़फोड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज करना पड़ा। इंस्पेक्टर कृष्णा नगर द्वारा गुमराह करने की वजह  से मामला बीते पांच दिनों से तूल पकड़े हुए है। वहीं आलोक कुमार को अमीनाबाद से कृष्णा नगर प्रभारी निरीक्षक और सूर्यबली पांडेय को अमीनाबाद प्रभारी निरीक्षक की जिम्मेदारी मिली है। 

इंस्पेक्टर और दरोगा आपस मे भिड़े
वहीं मामले में बुधवार सुबह से ही ओला कैब ड्राइवर से घूस लेने में कृष्णानगर कोतवाली के दो पुलिस अफसर आपस में ही भिड़ गए हैं। दोनों ने एक दूसरे पर घूसखोरी का आरोप लगाया है। इंस्पेक्टर महेश दुबे ने कहा कि उनकी गैर मौजूदगी में भोलाखेड़ा के चौकी इंचार्ज हरेंद्र यादव ने कैब ड्राइवर से गाड़ी छोड़ने की एवज में रुपए लिए थे। इसकी रिपोर्ट भी कमिश्नर को सौंपी जा चुकी है। वहीं चौकी इंचार्ज ने इंस्पेक्टर को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। कहा कि वह खुद को बचाने के लिए मुझे झूठा फंसा रहे हैं।

कृष्णा नगर इंस्पेक्टर ने किया था गुमराह
इंस्पेक्टर कृष्णा नगर द्वारा पूर्व में यह बताया गया था कि केसरी खेड़ा निवासी कु० प्रियदर्शनी पैदल जा रही थी उसी दौरान काली रंग की एक्सयूवी 500 यूपी 32 एचए 2545 गाड़ी में सवार शहादत अली, इनायत अली, दाऊद अली उक्त गाड़ी से टक्कर लगने के बाद मारपीट की सूचना मिली थी। जिसके बाद दोनों पक्षों को थाने लाकर कार्यवाही की गई। तो वही सीसीटीवी सामने आने के बाद दिख रहा है कि गाड़ी एक्सयूवी नहीं बल्कि मारुति की वैगनार कार है।आखिर मीडिया को गुमराह करने वाले पुलिसकर्मियों पर आखिर कब कार्रवाई होगी। 

ये हुई थी कार्रवाई
इससे पहले पुलिस ने केसरी खेड़ा निवाशी प्रियदशनी की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लड़के का 151 में चालान कर दिया। वहीं लड़की को भी बीच सड़क पर हंगामा काटने और लड़कों से मारपीट करने के लिए लड़की को 107/16 की कार्रवाई कर पाबन्द किया गया था और आगे के लिए वार्निंग दे कर छोड़ दिया गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.