वैक्सीनेशन सेंटर पर उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, स्वास्थ्य विभाग बना लापरवाह

लखनऊ: वैक्सीनेशन सेंटर पर उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, स्वास्थ्य विभाग बना लापरवाह

वैक्सीनेशन सेंटर पर उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, स्वास्थ्य विभाग बना लापरवाह

Tricity Today | सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते लोग

उत्तर प्रदेश में जहां एक ओर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है, वहीं आज से  45 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन प्रारम्भ हो गया है। इसी के मद्देनजर राजधानी स्थित श्यामा प्रसाद मुख़र्जी सिविल हॉस्पिटल में बने वैक्सीनेशन सेंटर में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। सभी वैक्सीनेशन कराने पहुंच रहे हैं। हालांकि सिविल हॉस्पिटल में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां साफ तौर पर उड़ती हुई देखी जा सकती हैं।

जो लोग यहां पर वैक्सीनेशन करवाने आ रहे हैं, वो मास्क तो जरूर लगाएं हैं। लेकिन सामाजिक दूरी को भूलते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। जहां एक ओर प्रशासन बार-बार सामाजिक दूरी का पाठ पढ़ाने में लगा हुआ है, वहीं जनता बेसुध नज़र आ रही है। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह से वैक्सीनेशन करवाने आये हुए लोग एक के ऊपर एक लदे हुए हैं। ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या वैक्सीन लगवाने भर से कोरोना खत्म हो जाएगा। लगातार प्रशासन ये कहते हुए नही थक रहा है कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करना जरूरी है। लेकिन जनता के साथ-साथ अस्पताल प्रशासन को इसकी फिक्र नहीं है।

बता दें कि गुरुवार को लखनऊ में जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए तमाम शॉपिंग मॉल का निरीक्षण किया, जिसमे कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन न करने वाले मॉल पर कार्यवाही करते हुए सील किया था। वहीं लखनऊ के सिविल अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। लेकिन जिला प्रशासन को इसकी सुध नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.