लखनऊ के लिवाना होटल में लगी भीषण आग, दम घुटने से दो लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ : लखनऊ के लिवाना होटल में लगी भीषण आग, दम घुटने से दो लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ के लिवाना होटल में लगी भीषण आग, दम घुटने से दो लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

Google Image | आग पर काबू पाते बचावकर्मी

Lucknow : उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक होटल में भीषण आग लग गई। आग लगते ही होटल में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। आग लगने की वजह से दो लोगों की मौत हो चुकी है। घटना की सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडलायुक्त और पुलिस कमिश्नर की संयुक्त कमेटी को जांच के आदेश दिए हैं। 

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू 
लखनऊ में हजरतगंज इलाके में लिवाना होटल में सोमवार सुबह करीब 7:30 बजे भीषण आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने से होटल के अंदर से करीब 20 से ज्यादा लोगों को निकाल लिया गया है, लेकिन कई लोग धुँए की वजह से बेहोश हो गए। दम घुटने से दो लोगों की मौत हो चुकी है। अंदर फंसे हुए कुछ लोगों को बचाने की प्रक्रिया जारी है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए जांच के आदेश 
होटल में आग लगने की सूचना पर योगी आदित्यनाथ ने मामले में संज्ञान लेते हुए मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बचाव कार्य में तेजी लाने को कहा है। उन्होंने घायल हुए लोगों का समुचित इलाज कराने के आदेश दिए हैं। 

पुलिस का बयान 
पुलिस कमिश्नर एस बी शिरोडकर ने बताया कि रिकॉर्ड के हिसाब से होटल के अंदर 30 से 45 लोग रुके हुए थे, जिनमें से करीब 10 लोगों को अस्पताल पहुंचाया जाएगा और दम घुटने की वजह से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। धुँआ घुटने की वजह से अंदर कितने लोग फंसे हुए हैं इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। बचाव कार्य जारी है। मामले में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.