लखनऊ एटीएस मुख्यालय में 3 घंटे से चल रही मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ, हो सकता है बड़ा खुलासा

गोरक्षपीठ पर 'लोन वुल्फ अटैक' की साजिश : लखनऊ एटीएस मुख्यालय में 3 घंटे से चल रही मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ, हो सकता है बड़ा खुलासा

लखनऊ एटीएस मुख्यालय में 3 घंटे से चल रही मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ, हो सकता है बड़ा खुलासा

Tricity Today | मुर्तजा अब्बासी से एटीएस ने की पूछताछ

Lucknow : उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षा कर्मियों पर हमले के आरोपी मुर्तजा अब्बासी को बुधवार को लखनऊ लेकर पहुंची। कड़ी सुरक्षा के बीच मुर्तजा को करीब 11 बजे एटीएस मुख्यालय लाया गया है। जहां पर पिछले 3 घंटों से उससे पूछताछ की जा रही है। बता दें बीते दिनों मंदिर के गेट पर सुरक्षा कर्मियों के द्वारा चेकिंग के दौरान उनपर हमला करने का आरोपी मुर्तजा रिमांड पर है। केस ट्रांसफर होने के ATS सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। इसके साथ ही मुम्बई से संबंधित सभी जानकारी इकट्ठा कर ली गई है।

लैपटॉप से हुआ बड़ा खुलासा
एटीएस लगातार मुर्तजा से पूछताछ कर रही है। उसके कनेक्शन को तलाशा जा रहा है। उसके लैपटॉप की जांच में उसके गुरु का खुलासा हुआ है। लैपटॉप में सीरिया और आईएसआईएस से संबंधित वीडियो भी पाए गए हैं। जांच एजेंसियों ने उसके गुरु के बारे में जानकारी दी है। उनका दावा है कि मुर्तजा यमन अमेरिकी इमाम अनवर अल हालाकी को अपना गुरु मानता है। पूछताछ में यह भी साफ हुआ है कि वह खतरनाक मंसूबों के साथ गोरखनाथ मंदिर के गेट पर पहुंचा था। तमाम बिंदुओं पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है।

अवनीश अवस्थी ने जताई थी आतंकी घटना की आशंका
मुख्य सचिव गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा था कि इसे आतंकी घटना कहा जा सकता है। इतना ही नहीं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि शाम लगभग सात बजे एक व्यक्ति मंदिर के गेट नंबर एक पर धारदार हथियार से हमला किया और धार्मिक नारे लगाए। धार्मिक स्थलों पर पहले से हमले का अलर्ट था। पुलिस की सतर्कता से हादसा टला है लेकिन दो जवानों को गंभीर चोटें आईं। इस हमले को लेकर जरूर कोई बड़ी साजिश रची गई थी।

सीएम ने गंभीरता से जांच करने के दिए थे आदेश
अवनीश अवस्थी ने कहा था कि गोरखनाथ मंदिर में पुलिस के जवानों पर जो हमला हुआ है वह साजिश का हिस्सा है। इसको आतंकी घटना कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस पूरी घटना की जांच यूपी एटीएस को दी गई है। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ एक साथ काम करेंगे। जिन तीन जवानों ने घटना को विफल किया, गोपाल गौड़, अनिल पासवान और अनुराग राजपूत को 5 लाख रुपए नकद इनाम देने की घोषणा की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि इसके लैपटॉप-मोबाइल में जो भी जानकारी मिली है उसकी गंभीरता से जांच की जाए। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.