मुस्लिम धर्मगुरु को सीएम योगी की गाइडलाइन पसंद, कहा- दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इनसे सीख लेने की जरूरत

Lucknow : मुस्लिम धर्मगुरु को सीएम योगी की गाइडलाइन पसंद, कहा- दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इनसे सीख लेने की जरूरत

मुस्लिम धर्मगुरु को सीएम योगी की गाइडलाइन पसंद, कहा- दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इनसे सीख लेने की जरूरत

Tricity Today | सुफियान निजामी और योगी आदित्यनाथ

Lucknow : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक आयोजनों और जुलूस को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। जिसका मुस्लिम धर्मगुरु सुफियान निजामी ने स्वागत किया है। इसके साथ ही दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को योगी सरकार से सीख लेने के लिए कहा है। बता दें कि हनुमान जयंती पर जिस तरह से दिल्ली में हिंसा हुई, रामनवमी पर मध्य प्रदेश से लेकर गुजरात तक दंगे हुए उसको लेकर सीएम योगी काफी अलर्ट हैं, उन्होंने यूपी में इस तरह की घटना ना हो इसके लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश देने के साथ ही लोगों से भी शांति पूर्वक त्यौहार और पर्व मनाने की अपील की।

मुस्लिम धर्मगुरु सुफियान निजामी ने की तारीफ
मुस्लिम धर्मगुरु और दारुल उलूम फिरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफ़ियान निजामी ने कहा कि हमारे वजीरेआला ने जिस तरीके से धार्मिक आयोजनों को लेकर जिस तरीके की गाइडलाइन और हिदायत जारी की है यह बिल्कुल मुनासिफ है। किसी भी प्रदेश के अंदर अगर शांतिपूर्ण ढंग से आयोजन करते हैं तो इसके लिए ये तमाम कवायद, शर्तें और वसूल जरुरी हैं। उन्होंने कहा कि जिन सूबों के अंदर ये हिंसा हुई है वहां बगैर इजाजत के यात्राएं निकाली गई।

सीएम योगी की हिदायत पर अमल करने की जरूरत
सुफियान निजामी ने कहा कि सड़कों पर नारेबाजी की गई शायद उसका जो बुरा नजीता हम सबके सामने आया है। इसलिए मुझे यह बात कहते हुए कोई मुजायता नहीं कि तमाम सूबों के वजीरेआला को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की हिदायतों पर अमल करना चाहिए। उनसे सीखना चाहिए कि यहां रमजान भी है, यहां तमाम यात्राएं निकल रही हैं लेकिन किसी भी तरह का फसाद कहीं देखने को नहीं मिला है। इसलिए जो भी निर्देश या हिदायतें जारी की हैं वह बिल्कुल मुनासिफ हैं।कानून-व्यवस्था के मद्देनजर इन तमाम शर्तों पर अमल करने की जरुरत है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.