PET परीक्षा का पेपर हुआ आउट, अधीनस्थ सेवा आयोग के चेयरमैन ने नकारा 

बड़ी खबर: PET परीक्षा का पेपर हुआ आउट, अधीनस्थ सेवा आयोग के चेयरमैन ने नकारा 

PET परीक्षा का पेपर हुआ आउट, अधीनस्थ सेवा आयोग के चेयरमैन ने नकारा 

Google Image | आउट हुआ प्रश्न पत्र परीक्षा के प्रश्नपत्र से हुआ मैच

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पहली बार अधिनस्थ सेवा चयन बोर्ड के द्वारा कराई जा रही PET की प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्न पत्र आज आउट हो गया। जबकि इसके लिए पूरे प्रदेश के 75 जिलों में 70000 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में यह परीक्षा आयोजित कराई जा रही थी। परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट होने के बाद अधिकारियों के होश उड़ गए क्योंकि इस परीक्षा की तैयारियों के लिए सभी मुकम्मल इंतजाम किए गए थे। यहां तक कि निगरानी रखने के लिए एसटीएफ भी लगाई गई थी। प्रदेश के सभी परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा सीसीटीवी की निगरानी में कराई जा रही थी लेकिन उसके बावजूद भी परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट हो गया और देखते ही देखते प्रश्न पत्र का पेपर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होकर सभी जिलों तक पहुंच गया। फिर हाल इस मामले को लेकर अधिकारी जांच में जुटे हैं

आउट हुआ प्रश्न पत्र परीक्षा के प्रश्नपत्र से हुआ मैच
पीईटी परीक्षा में सम्मिलित हुई अभ्यर्थी साक्षी अवस्थी ने बताया कि सोशल मीडिया पर जो प्रश्न पत्र आउट हुआ। वही प्रश्न पत्र हमे परीक्षा के दौरान दिया गया था। इसमें प्रश्न पत्र के क्रम जरूर बदले हैं लेकिन प्रश्न वही है। साथ ही उन्होंने बताया कि परीक्षा देने के बाद बाहर निकलते समय हमें ओएमआर शीट के इलावा कुछ भी बाहर लाने की अनुमति नहीं थी। 

परीक्षा के कार्यवाहक चेयरमैन ने प्रश्न पत्र के आउट होने को नकारा
वहीं UPSSSC के कार्यवाहक चेयरमैन ओम नारायण सिंह का कहना है कि, किसी भी तरीके का कोई पेपर लीक नहीं हुआ है जो भी पेपर वायरल हो रहा है वह गलत और फेक है। परीक्षा आज सकुशल आयोग ने संपन्न करवाई है। कुछ लोगों ने यहां तक अफवाह उड़ाई थी। पेपर पोस्टपोन हो गया है लेकिन ऐसा नहीं था जो भी सोशल मीडिया पर पेपर वायरल हो रहा है वह गलत है।
 UPSSSC के सचिव आशुतोष ने भी पेपर लीक की बात को गलत बताया हैं।

70000 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में आयोजित हुई परीक्षा
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पहली बार टीईटी की परीक्षा प्रदेश के सभी 75 जिलों में आज आयोजित की गई इसके लिए सभी जिलों में जिलाधिकारियों ने अपने स्तर पर परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा भी की यह परीक्षा प्रदेश के 70000 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में आयोजित हुई है लेकिन उसके बावजूद भी परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट हो गया जबकि परीक्षा के लिए 20 लाख 73903 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

दो पालियों में आयोजित हुई परीक्षा
UPSSSC PET दो पालियों में आयोजित की गयी। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और अगली पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक हुई। कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में से प्रत्येक में आयोजित होने वाली परीक्षा (UPSSSC PET Recruitment 2021 Exam) में 20,73,540 उम्मीदवार शामिल हुए।

यूपी एसटीएफ ने 6 को किया गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से यूपी एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग के सदस्यों को मंगलवार को गिरफ्तार किया है। जिसमें से राहुल,अभिषेक, उदय शंकर, पंकज कुमार को मंझनपुर कौशांबी से गिरफ्तार किया गया है। तो वही,प्रयागराज से रवि प्रकाश गौतम मनीष जायसवाल को नैनी क्षेत्र प्रयागराज से गिरफ्तार किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.