जिस मैडम ने पूरी क्लास के सामने किया शर्मिंदा, उसी को सॉरी बोलकर 7वीं क्लास का छात्र फांसी पर झूला

Lucknow : जिस मैडम ने पूरी क्लास के सामने किया शर्मिंदा, उसी को सॉरी बोलकर 7वीं क्लास का छात्र फांसी पर झूला

जिस मैडम ने पूरी क्लास के सामने किया शर्मिंदा, उसी को सॉरी बोलकर 7वीं क्लास का छात्र फांसी पर झूला

Google Image | मृतक यश

जिस मैडम ने पूरी क्लास के सामने किया शर्मिंदा, उसी को सॉरी बोलकर 7वीं क्लास का छात्र फांसी पर झूला Lucknow : लखनऊ के मिल एरिया थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। क्षेत्र के सातवीं कक्षा के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र को परीक्षा के दौरान नकल करते हुए शिक्षिका ने पकड़ लिया था। जिसपर शिक्षिका ने भरी क्लास में छात्र को डांटा और उसकी बेइज्जती की। इस घटना से आहत होकर छात्र ने घर जाकर सुसाइड नोट लिखा और पंखे के हुक से दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी। मामले में मृतक के परिजनों ने स्कूल के प्रधानाचार्य और शिक्षिका के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।  

शिक्षिका ने यश को नकल करते हुए पकड़ा 
जवाहर विहार कॉलोनी में मृतक छात्र यस सिंह मौर्य अपने पर चाचा चाची के साथ रहता था. वह मूल रूप से बछरावां कोतवाली इलाके में सेहगों का रहने वाला था। यश मौर्य जवाहर विहार कॉलोनी स्थित सेंट पीटर्स स्कूल में कक्षा 7 का छात्र था। इस समय यश की परीक्षा चल रही थी। गुरुवार को यश की बायोलॉजी की परीक्षा थी। परीक्षा के दौरान एक शिक्षिका ने यश को नकल करते हुए पकड़े लिया। शिक्षिका ने पूरी क्लास के सामने यश को पीटा और बेइज्जती की। 

कमरे में जाकर लिखा सुसाइड नोट
आरोप है कि शिक्षिका इसके बाद यश को विद्यालय के प्रधानाचार्य के पास ले गए। वहां पर प्रधानाध्यापक और अध्यापिका ने यस के साथ मारपीट की। इस बात से यश को काफी ज्यादा आहत पहुंची। यश ने घर जाकर किसी से बिना कुछ कहे ऊपर कमरे में सुसाइड नोट लिखा और पंखे की खूंटी से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। 

सुसाइड नोट में मांगी सॉरी 
यश ने सुसाइड नोट में लिखा कि मैंने पेपर में चीटिंग की थी। मैं मरने जा रहा हूं। इसका दोष मेरे अंकल आंटी और मम्मी पापा को मत देना। गलती करने के बाद हर किसी को एक मौका जरूर देना चाहिए। मैं अपनी गलती पर शर्मिंदा हूं। शादी में अपनी गलती पर खूब रोया। मेरे साथियों ने भी मुझे शेम-शेम बोला। उसने सुसाइड नोट में लिखा अब मेरा दिमाग मेरे बस में नहीं है। मुझे बुरे-बुरे ख्याल आ रहे हैं। मैं माता-पिता, साथियों और टीचर से सॉरी बोलता हूं। 

मौत के बाद पूरा परिवार सदमे में 
यश के पिता राजीव ने स्कूल के प्रधानाचार्य और शिक्षिका के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है। उन्होंने बताया कि यश को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए रहे चाचा चाची के पास रखा हुआ था। वह यहाँ रहकर अपनी पढ़ाई कर रहा था। यश से सभी बहुत प्यार करते थे। यश की मौत के बाद पूरा परिवार सदमे में है।  

पुलिस का बयान 
सीओ सदर वंदना सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। परिजनों ने स्कूल के प्रधानाचार्य रजनाई डिसूजा और शिक्षिका मोनिका मागो के खिलाफ शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.