अनीस खान को ढेर करने वाली टीम को मिलेगा एक लाख का इनाम, स्पेशल डीजी ने किया ऐलान

अयोध्‍या में सरयू एक्‍सप्रेस कांड : अनीस खान को ढेर करने वाली टीम को मिलेगा एक लाख का इनाम, स्पेशल डीजी ने किया ऐलान

अनीस खान को ढेर करने वाली टीम को मिलेगा एक लाख का इनाम, स्पेशल डीजी ने किया ऐलान

Google Image | डीजी प्रशांत कुमार

Lucknow News : अयोध्‍या में सरयू एक्‍सप्रेस कांड का आरोपी अनीस खान को एनकाउन्टर में ढेर करने वाली पुलिस टीम को एक लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। इस बात का ऐलान स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। आयोध्या में महिला मुख्य आरक्षी के साथ छेड़छाड़ करने और विरोध करने पर जानलेवा हमला करने के आरोपियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इसमें मुख्य आरोपी अनीस खान मारा गया। जबकि उसके दो साथी आजाद और विश्‍वंभर दयाल घायल हो गए। मुठभेड़ में पुराकलंदर थाने के एसएचओ रतन शर्मा और दो अन्य सिपाही भी गोली लगने से घायल हुए हैं। प्रशांत कुमार ने एनकाउन्टर की पुष्टि करते हुए ऐलान किया कि अनीस खान को ढेर करने वाली टीम को एक लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। 

प्रशांत कुमार ने की प्रेस कांफ्रेंस
स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस ने बताया कि अनीस जो एनकाउंटर में ढेर हुआ है, वह महिला हेड कांस्टेबल के साथ हुई घटना का मुख्य आरोपी था। अनीस और उसके साथी आजाद और विशंभर तीनों ही ट्रेन में अक्सर सफर करते थे। फिर महिलाओं और पुरुषों को अकेले पाकर अपराध करते थे। एनकाउंटर में मारे गए अनीस के खिलाफ 6, आजाद पर 12 और विशंभर के खिलाफ 3 मुकदमें दर्ज हैं। अभी पता किया जा रहा है कि उन्होंने और कितनी घटनाओं को अंजाम दिया है।

एक लाख का इनाम घोषित
प्रशांत कुमार ने कहा कि यूपी पुलिस ने इन सभी अपराधियों पर एक लाख का इनाम घोषित किया था। घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एक लाख रुपए पुरस्कार मिलेगा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि महिला सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। जो जगहें संवेदनशील हैं या जहां किसी घटना होने की आशंका है, जैसे स्कूल और कॉलेज, हम वहां सीसीटीवी कवरेज कर रहे हैं।

क्या है मामला
सावन मेले के दौरान 30 अगस्‍त को जिस बोगी में आरोपी सवार हुए, उसमें महिला मुख्य आरक्षी के अलावा दो साधु बैठे थे। महिला आरक्षी अपना बैग सिरहाने रखकर नींद में थी। उसे देखकर अनीस और उसके साथियों ने उसके पास जाकर छेड़खानी शुरू कर दी। विरोध करने पर अनीस ने उसके गाल पर ब्लेड से हमला किया और उसका सिर कई बार खिड़की से लड़ा दिया। फिर तीनों उसके साथ जबरदस्ती करने का प्रयास करने लगे। उसके कपड़े फाड़ दिए। फिर तीनों घबराकर ट्रेन से कूद गए और ऑटो से अयोध्या आने के बाद अलग-अलग फरार हो गए। महिला सिपाही खून से लथपथ ट्रेन की फर्श पर पड़ी हुई मिली थी। इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था।

दो बदमाश जख्मी
आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई। एसटीएफ को अनीस के मोबाइल की लोकेशन बीटीएस से मिली, जिसके समानांतर महिला आरक्षी और बाकी दोनों हमलावरों की लोकेशन भी मिल रही थी। एसटीएफ और अयोध्या पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान एनकाउंटर में अपराधी अनीस ढेर हुआ है। उसके दो अन्य साथी भी घायल हुए हैं। इसी मामले में थाना इनायत नगर से दो अन्य आरोपियों को भी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.