होटल और झुग्गी बस्ती में लगी आग, तेज धमाकों से लोगों में दहशत

Lucknow : होटल और झुग्गी बस्ती में लगी आग, तेज धमाकों से लोगों में दहशत

होटल और झुग्गी बस्ती में लगी आग, तेज धमाकों से लोगों में दहशत

Tricity Today | होटल और झुग्गी बस्ती में लगी आग

Lucknow News : लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के दुबग्गा इलाके में रिंग रोड पर शुक्रवार देर रात सड़क किनारे बने होटल और झुग्गी बस्ती में आग लग गई। आग से करीब आधा दर्जन झोपड़पट्टी जलकर राख हो गईं। वहीं पड़ोस के होटल में रखे गैस सिलिंडर तेज धमाकों के साथ फटने लगे। घटना से आसपास अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंचें दमकल कर्मियों ने आठ गाड़ियों की मदद से दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। बता दें कि रिंग रोड पर सड़क किनारे झोपड़ी में अरविंद कुमार और विरेंद्र कुमार का होटल है। शुक्रवार देर रात होटल से धुआं और आग की लपटें निकलती देख लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

2 घंटे बाद आग पर पाया काबू
आस पड़ोस में राजकुमार, जरीन और अन्य झोपड़ियों में सो रहे लोग बचाव में भाग खड़े हुए। पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। लेकिन आग बेकाबू होते देख लोगों ने दमकल को सूचना दी। इसके बाद चौक, हजरतगंज और बीकेटी से दमकल कर्मी गाड़ियां लेकर पहुंचे। इस बीच आग की लपटों से झोपड़पट्टी और दुकानों में रखे गैस सिलिंडर धमाके के साथ फटने लगे। ताबड़तोड़ हुए धमाकों से इलाके में दहशत फैल गई। लोग सुरक्षा की दृष्टि से भाग निकले। दमकल कर्मियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

बीते गुरुवार को रेस्टोरेंट में लगी थी आग
बीते गुरुवार को मड़ियांव थाना क्षेत्र में एक रेस्टोरेंट में आग लगने से सिलेंडर फट गया था। जिसके बाद वह लोगों में दहशत मच गई। सूचना मिलने पर दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और तीन घंटे में आग पर काबू पाया जा सका था। आग से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। राम राम बैंक के पास स्थित हाई लैंड स्क्वायर इमारत में सबसे नीचे संचालित चलते-फिलते रेस्टोरेंड में भीषण आग लग गई। सिलेंडर फटने से रेस्टोरेंट की रसोई में रखा सामान 50 मीटर दूर तक जा गिरा और आस-पास की अन्य दुकानों का सामान भी जलकर राख हो गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.