यूपी में एक बार फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 12 आईएएस समेत 6 जिलों के डीएम बदले, देखिए पूरी लिस्ट

बड़ी खबर : यूपी में एक बार फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 12 आईएएस समेत 6 जिलों के डीएम बदले, देखिए पूरी लिस्ट

यूपी में एक बार फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 12 आईएएस समेत 6 जिलों के डीएम बदले, देखिए पूरी लिस्ट

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ : यूपी विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में तबादलों का सिलसिला जारी है। इसी के चलते बुधवार देर रात 12 आईएएस अफसरों का तबादला व 9 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिये गए। वहीं 29 पीपीएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया गया है। इनमें 6 जिलों के डीएम भी बदल दिए गए हैं। लखीमपुर में हुए कांड को लेकर वहां के डीएम पर गाज गिरी है। वहीं बीचे कुछ दिनों से ललितपुर में भी खाद संकट का मामला चल रहा था। सरकार के चेताने के बाद भी इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। इसको लेकर योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दोनो जिलों के जिलाधिकारियों को वहां से हटा दिया है। इससे पहले भी आगरा में हुई अरुण वाल्मीकि की मौत पर भी वहां के एसएसपी को हटाया गया था। 

इनका हुआ तबादला
तबादला सूची के मुताबिक एडी सूडा आलोक सिंह को ललितपुर का नया डीएम बनाया गया है। चंद्रभूषण त्रिपाठी हमीरपुर के नए डीएम होंगे। अरुण कुमार को मऊ जिले का नया डीएम बनाया गया है। अमेठी में शेषमणि पांडेय की तैनाती नए डीएम के रूप में की गई है। जबकि अविनाश कृष्‍ण सिंह को मैनपुरी का डीएम बनाया गया है। 

इन आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला
राजेश कुमार श्रीवास्तव को एसपी अलीगढ़ से हटाकर सेनानायक 41 वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद किया गया है। त्रिभुवन सिंह एसपी जौनपुर ग्रामीण को सेनानायक 30 वीं वाहिनी पीएसी गोंडा, एडीजी जोन लखनऊ के स्टॉफ ऑफिसर शशिकांत को एसपी लोक शिकायत पुलिस मुख्यालय में तैनात किया गया है। राम सेवक गौतम को पुलिस उपायुक्त वाराणसी के पद पर नियुक्त किया गया है। वह एसपी ट्रैफिक गोरखपुर के पद पर थे। वहीं राज्य सरकार ने अजीत कुमार सिन्हा को एसपी एलआईयू प्रयागराज से एसपी कानपुर आउटर नियुक्त किया गया है। वह अष्टभुजा प्रसाद सिंह की जगह तैनात किए गए हैं।अवधेश सिंह को एसपी बाराबंकी से एसपी रेलवे गोरखपुर में ट्रांसफर किया गया है। वहीं पंकज कुमार पांडे को एसपी आजमगढ़ से एसपी पुलिस मुख्यालय लखनऊ और श्रीप्रकाश द्विवेदी को एसपी प्रतापगढ़ से एसपी पॉवर कॉरपोरेशन में ट्रांसफर किया गया है।

इस 29 पीपीएस अधिकारियों का भी हुआ तबादला

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.