यूपी में दो आईपीएस के तबादले, हाथरस में कावड़ियों की मौत के बाद एसपी नपे

Lucknow : यूपी में दो आईपीएस के तबादले, हाथरस में कावड़ियों की मौत के बाद एसपी नपे

यूपी में दो आईपीएस के तबादले, हाथरस में कावड़ियों की मौत के बाद एसपी नपे

Google Image | विकास कुमार वैद्य

Lucknow : उत्तर प्रदेश लखनऊ ने रविवार को दो आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। इसमें हाथरस में 6 कांवड़ियों की मौत के बाद गृह विभाग ने एसपी IPS विकास कुमार वैद्य को हटाकर देवेश कुमार पांडे को एसपी हाथरस बनाया गया है। वहीं विकास वैद्य को पीएसी मिर्जापुर भेज दिया गया है। बता दें कि बीते शुक्रवार की देर रात हाथरस के थाना चंदपा क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में छह कांवड़ियों की मौत हो गई थी। वहीं दो गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था।

मृतकों में 30-40 वर्ष के कावड़िया
दरअसल, सोरों से गंगाजल की कांवड़ लेकर आ रहे ग्वालियर के कांवड़ियों को थाना चंदपा क्षेत्र में डंपर ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में छह कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गयी थी। पुलिस ने रात में ही आनन-फानन में पोस्टमार्टम कराकर शव साथियों को सौंप दिया। मृतकों में नरेश पाल पुत्र रामनाथ पाल, रमेश पाल पुत्र नत्था सिंह पाल, रणवीर सिंह पुत्र अमर सिंह, जबर सिंह पुत्र सुल्तान सिंह, विकास पुत्र प्रभु दयाल और एक अन्य शामिल हैं। सभी मृतकों की उम्र 30 से 40 वर्ष के बीच है।

पुलिस प्रशासन देख रही सुरक्षा व्यवस्था
पुलिस दुर्घटना करने वाले ट्रक और चालक की तलाश की जा रही है। उसे शीघ्र पकड़ लिया जाएगा। गौरतलब है कि, इस समय सावन का महीना चल रहा है। इस माह में कांवड़ यात्राएं चलती हैं। उत्तर प्रदेश के सभी गंगा घाटों से कांवड़िया गंगा नदी का पवित्र गंगाजल लेकर अपने-अपने स्थानों के शिवालयों पर जाते  हैं। मुख्यमंत्री ने कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था के आदेश पुलिस प्रशासन को दे रखे हैं। लेकिन उसके बावजूद इस घटना ने सबको चौकाकर रख दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.