यूपी पुलिस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका, धरने पर बैठे नाराज सीएम

लखनऊ : यूपी पुलिस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका, धरने पर बैठे नाराज सीएम

यूपी पुलिस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका, धरने पर बैठे नाराज सीएम

Tricity Today | भूपेश बघेल आक्रोशित होकर चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुए नरसंहार के मामले में कांग्रेस पार्टी लगातार सत्तारूढ़ बीजेपी को घेरने का काम कर रही है। एक ओर जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर मुकदमा किया गया तो वहीं दूसरी तरफ मंगलवार को लखनऊ पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। आरोप है कि बिना किसी आदेश के पुलिस द्वारा रोके गए भूपेश बघेल आक्रोशित होकर चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए। पिछले 1 घंटे से प्रशासनिक अधिकारी मुख्यमंत्री को समझाने में जुटे हैं, लेकिन वह धरने पर बैठे हैं।


इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम लोग उनको रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट पर नहीं आ सकते हैं यह कैसी विडंबना है प्रमोद तिवारी पूर्व सांसद हैं और मैं पूर्व सांसद हूं और हम जिम्मेदार व्यक्ति हैं और उनका जाना हर हालत में जायज है। पुलिस ने कहा कि धारा 144 लगी है। लेकिन हम लोग दो सदस्य हैं उसके बाद भी हमें जाने नहीं दिया गया। इन लोगों को या तो कानून की जानकारी नहीं है या फिर सब कुछ जानने के बावजूद अनभिज्ञ हैं।

अपर मुख्य सचिव ने विमान न उतरने का किया था अनुरोध
बता दें कि सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे इसके लिए उत्तर प्रदेश शासन ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि कोई भी व्यक्ति या राजनेता को पंजाब से लखीमपुर खीरी आने की अनुमति ना प्रदान की जाए। लखीमपुर जिला प्रशासन की ओर से धारा 144 लागू की गई है। बता दें कि अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने 3 अक्टूबर को लखनऊ एयरपोर्ट निदेशक को पत्र जारी करते हुए अनुरोध किया था कि लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और पंजाब के उपमुख्यमंत्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति न दी जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.