प्रोग्रेस रिपोर्ट 15 जनवरी तक हर हाल में देनी पड़ेगी नहीं तो…

यूपी रेरा बिल्डरों पर सख्त : प्रोग्रेस रिपोर्ट 15 जनवरी तक हर हाल में देनी पड़ेगी नहीं तो…

प्रोग्रेस रिपोर्ट 15 जनवरी तक हर हाल में देनी पड़ेगी नहीं तो…

Tricity Today | यूपी रेरा

लखनऊ/ गौतमबुद्ध नगर। यूपी रेरा (UP RERA- Uttar Pradesh Real Estate Regulatory Authority) ने सभी पंजीकृत परियोजनाओं के प्रोमोटर्स को प्राधिकरण के वेब पोर्टल पर बैकलॉग समेत अपनी परियोजनाओं की पूर्ण त्रैमासिक प्रगति रिपोर्ट (quarterly progress report) 15 दिन के अंदर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। 

प्राधिकरण के नियमों का उल्लंघन 
यूपी रेरा चेयरमैन संजय भूसरेड्डी ने कहा कि परियोजनाओं की समीक्षा में यह निकलकर आया कि कई प्रोमोटर्स अपनी परियोजनाओं के क्यूपीआर समय पर दाखिल नहीं कर रहे हैं। उनमें से कुछ ने पेंडिंग क्यूपीआर (QPR-quarterly progress report) दाखिल किए बिना बाद या आगे के क्यूपीआर पोर्टल पर अपलोड किए हैं। भूसरेड्डी ने कहा कि प्रोमोटर्स द्वारा ऐसा करना रेरा अधिनियम के प्रासंगिक प्राविधानों तथा यूपी रेरा के निर्देशों का उल्लंघन है।

लेट फीस के साथ पेंडिंग क्यूपीआर
प्रोमोटर्स को अपनी परियोजनाओं की पेंडिंग क्यूपीआर के साथ-साथ अक्टूबर से दिसंबर 2023 तिमाही की क्यूपीआर 15 जनवरी 2024 तक दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। नियमित रूप से, पिछली तिमाही के समापन के बाद क्यूपीआर अगले 15 दिनों के भीतर दाखिल करना आवश्यक है। इसके अनुसार, यूपी रेरा ने वेब पोर्टल पर क्यूपीआर दाखिल करने की सुविधा को संशोधित किया है। इसलिए प्रोमोटर्स द्वारा 31 दिसंबर 2023 को समाप्त होने वाली तिमाही का क्यूपीआर सहित वर्तमान के सभी क्यूपीआर केवल लेट फीस के साथ पेंडिंग क्यूपीआर दाखिल करने के बाद ही अपलोड किया जा सकेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.