दो बांग्लादेशी सऊदी अरब की करेंसी के साथ गिरफ्तार, मामून और सुनील को यूपी एसटीएफ ने आगरा से दबोचा

बड़ी खबर : दो बांग्लादेशी सऊदी अरब की करेंसी के साथ गिरफ्तार, मामून और सुनील को यूपी एसटीएफ ने आगरा से दबोचा

दो बांग्लादेशी सऊदी अरब की करेंसी के साथ गिरफ्तार, मामून और सुनील को यूपी एसटीएफ ने आगरा से दबोचा

Tricity Today | आरोपी गिरफ्तार

Lucknow News : उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने विदेशी करेंसी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले 2 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। मामून शेख और सुनील को आगरा के सदर थाना क्षेत्र से एसटीएफ ने पकड़ा है। दोनों के पास सऊदी अरब की करेंसी, कलर प्रिंटर और 3100 नकली रियाल भी बरामद हुए हैं।एसटीएफ के मुताबिक, ये दोनों आरोपी 7 हज़ार रुपये देकर अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारत आये थे। शुरुआती समय में कुछ दिन तक कूड़ा बीनने का काम किया। इसके बाद सऊदी अरब की करेंसी (रियाल) के नाम ठगी करने लगे। 

2 महीने तक किया कबाड़ का काम
दरअसल, एसटीएफ को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली की आगरा में रियाल से फर्जी तरीके से ठगी करने वाला गैंग सक्रिय है जल्दी की जाए तो इस गैंग को पकड़ा जा सकता है। इस सूचना पर उप निरीक्षक प्रमोद कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर मुखबिर द्वारा बताए गए पते पर स्थानीय पुलिस के साथ पहुँचे। दोनों ने भागने का प्रयास किया तो आवश्यक बल प्रयोग करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार के मुताबिक, इन दोनों आरोपियों ने 2 महीने तक कबाड़ बीनने का काम किया फिर आगरा चले आए।

7 हज़ार देकर आये थे भारत
सिकंदरा के रुनकता में आलमगीर के कबाड़े के गोदाम में काम कर रहे थे। जहाँ पर इनकी मुलाकात एक महिला से हुई। जिसने इन्हें विदेशी करेंसी से ठगी करने का तरीका बताया। वहीं पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि महिला द्वारा पैसे का ज्यादा लालच देने की वजह से हम लोग यह कार्य करने लगे। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले शुकन्तु नाम के व्यक्ति ने उन्हें 7 हज़ार रुपए लेकर अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारत देश की सीमा में प्रवेश कराया था। जिसके बाद दो-तीन दिन पश्चिम बंगाल के हावड़ा रेलवे स्टेशन पर रुके थे। वहीं पर दोनों ने फर्जी आधार कार्ड भी बनवाया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.