यूपी एसटीएफ ने करोड़ो रूपये की ठगी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, सरगना समेत 4 गिरफ्तार

Lucknow News : यूपी एसटीएफ ने करोड़ो रूपये की ठगी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, सरगना समेत 4 गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ ने करोड़ो रूपये की ठगी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, सरगना समेत 4 गिरफ्तार

Tricity Today | यूपी एसटीएफ ने करोड़ो रूपये की ठगी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने गुरुवार को एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो बेरोजगार युवकों को सरकारी नौकरी का झांसा देकर करोडों रुपये हड़प चुका है। गिरोह ने कृषि कुम्भ प्रा•लि• व मदर हुड केयर कंपनी और एनजीओ खोलकर विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। बता दें कि ये गिरोह लगभग 500 बेरोजगार युवकों से करीब 6 करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है। एसटीएफ ने संगठित गिरोह के सरगना सहित 4 आरोपियों को लखनऊ के विभूति खंड थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

वेबसाइट के माध्यम से युवकों को बनाते थे शिकार
एसटीएफ ने अरुण कुमार दूबे, अनिरुद्ध पाण्डेय, खालिद मुनव्वर वेग और अनुराग मिश्रा को गिरफ्तार किया है। गिरोह ने पूछताछ में बताया कि वर्ष 2005 में गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई कर 2015 तक रिलायंस कम्युनिकेशन, टाटा कम्युनिकेशन व जीटीएल कंपनी में नौकरी किया। जहां कंपनी में मैनेजर के पद पर लखनऊ में तैनात था तभी कंपनी के ऑफिस से 10 लैपटॉप व बैटरी हों के गायब होने से चोरी के मुकदमे में थाना अलीगंज से जेल चला गया वर्ष 2017 में जमानत हुई इसके बाद इन लोगों ने कंपनियां व विभिन्न वेबसाइट बनाई।

फर्जी चेक देने पर दर्ज हुई एफआईआर
आरोपियों ने बताया कि हम लोगों द्वारा अपनी कंपनी कृषि कुंभ व मदरहुड केयर में भी लोगों को नौकरी दी गई जिसमें जोनल कोऑर्डिनेटर जिला विक्रय अधिकारी व ब्लॉक कोऑर्डिनेटर आदि पद पर नियुक्ति दी गई कुछ महीने कार्य करने पर जब लोगों को वेतन नहीं मिला तब वे दबाव बनाने लगे जिससे मैंने सभी लोगों की मदद से वह उनके रसूख का प्रयोग करते हुए सभी को यह नोटिस भेज दिया कि वह अपने कंपनी के अनुशासन के अनुरूप कार्य नहीं किया जिससे कंपनी आप को कार्यमुक्त कर रही है। इसके साथ ही कुछ लोगों को फर्जी चेक भी दे दिया। जब लोगों को रुपया नहीं मिला तो उनके द्वारा अलग-अलग स्थानों पर मेरे व मेरे गिरोह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिए गए।

फरार आरोपियों की चल रही तलाश
एसटीएफ ने आरोपियों के खिलाफ इंदिरा नगर थाना में आईपीसी की धारा 378/20, 419/420/467/468/471/504/506 के तहत कार्यवाही करते हुए अन्य फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। इनके पास से 9 एटीएम कार्ड, 6 मोबाइल, 2 आधार कार्ड, 3 पैन कार्ड, 2 निर्वाचन कार्ड , 1 विधानसभा सचिवालय प्रवेश पत्र , 2 कार, 11 मोहर, 1 बायोमेट्रिक मशीन 2 स्वैप मशीन समेत तमाम अन्य चीजें बरामद की हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.