विकास दुबे का खजांची जय बाजपेई भूमाफिया घोषित, STF सिपाही शिवेंद्र और BACL निदेशक पर भी हुई कार्रवाई

Lucknow : विकास दुबे का खजांची जय बाजपेई भूमाफिया घोषित, STF सिपाही शिवेंद्र और BACL निदेशक पर भी हुई कार्रवाई

विकास दुबे का खजांची जय बाजपेई भूमाफिया घोषित, STF सिपाही शिवेंद्र और BACL निदेशक पर भी हुई कार्रवाई

Tricity Today | Vikas Dubey

Lucknow : उत्तर प्रदेश में कानपुर के बहुचर्चित बिकरू कांड के आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के करीबी जय बाजपेई को भू माफिया घोषित किया गया है। इसके अलावा STF सिपाही शिवेंद्र सिंह और BACL निदेशक ब्रजेश सिंह को भूमाफिया घोषित किया गया है। जय बाजपेई रेलवे की जमीन पर कब्जा करने का आरोपी है। वहीं पुलिस एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे का करीबी था। जो इस समय जेल में बंद है। बता दें कि इस हत्याकांड के बाद पुलिस ने एक के बाद एक विकास दुबे समेत 6 बदमाशो को एनकाउंटर ढेर किया था।

डीएम ने सभी जमीनों को खाली कराने के दिए निर्देश
डीएम नेहा शर्मा ने कहा कि सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि वह अपनी सभी जमीनों को खाली कराएं और सर्टिफिकेट जारी करें कि उनकी किसी भी भूमि पर कब्जा नहीं है इसके साथ ही सभी तहसीलों में भूमाफिया चयनित कर सूची बनाएं साथ ही विभागों को अपनी लैंड बैंक तैयार कर जानकारी उपलब्ध कराने को भी कहा गया है। हालांकि अब जल्द ही जय बाजपाई के अवैध अतिक्रमण पर जल्द ही बुल्डोजर चलने जा रहा है।

विकास दुबे के लिए जय करता था ये काम
खजांची के नाम से मशहूर जय बाजपेई विकास दुबे का पैसा रियल स्टेट, जमीनों की खरीद फरोख्त, सरकारी जमीनों पर कब्जा करने में लगाता था। जय और उसके भाइयों ने अपराध के जरिए अकूत संपत्ति अर्जित की थी। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के संरक्षण में जय और उसके भाइयों ने अपराध के जरिए अकूत संपत्ति अर्जित की थी। जय के पास कानपुर में 10 से अधिक मकान, कई फ्लैट, 6 लग्जरी गाड़ियां हैं।

2 जुलाई 2020 को हुआ था बिकरू कांड
बता दें कि बीते 2 जुलाई 2020 की रात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने अपने गुर्गो के साथ मिलकर पुलिस टीम पर घात लगाकर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इस फायरिंग में सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे और 6 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। इसके बाद 3 जुलाई की दोपहर विजय नगर चौराहे से जय बाजपेई की तीन लग्जरी कारें लावारिस हालत में पाई गई थीं। पुलिस के मुताबिक, इन कारों का इस्तेमाल विकास दुबे और उसके गुर्गों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए होने वाला था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.