योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर से स्पोर्ट्स कॉलेज तक निर्माण कार्यों का जायजा लिया, बच्चों को बांटी चॉकलेट

उत्तर प्रदेश : योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर से स्पोर्ट्स कॉलेज तक निर्माण कार्यों का जायजा लिया, बच्चों को बांटी चॉकलेट

योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर से स्पोर्ट्स कॉलेज तक निर्माण कार्यों का जायजा लिया, बच्चों को बांटी चॉकलेट

Tricity Today | Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर से स्पोर्ट्स कॉलेज तक निर्माण कार्यों का जायजा लिया, बच्चों को बांटी चॉकलेट Gorakhpur News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जनपद गोरखपुर ने स्पोर्ट्स कॉलेज मार्ग पर निर्माणाधीन फोर लेन सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने गोरखनाथ मदिंर से स्पोर्ट्स कॉलेज तक निर्माणाधीन फोर लेन सड़क और देवरिया बाईपास मार्ग पर बन रहे नाले के निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समयबद्ध ढंग से पूर्ण कराने के आदेश दिए है। इससे जनसामान्य को आवागमन में सहूलियत मिलेगी और शहर में जलभराव की समस्या को दूर किया जा सकेगा। 

फोर लेन सड़क निर्माण से 5 लाख लोगों को मिलेगी सुविधा 
इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि फोर लेन सड़क निर्माण के साथ ही अभी से ऐसी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं कि यहां और आसपास के मोहल्लों में जलभराव की समस्या न हो। उन्होंने फोर लेन सड़क के किनारे विद्युत तारों को अंडरग्राउण्ड करने और फोरलेन पर पर्याप्त पथ प्रकाश की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के आदेश दिए। उल्लेखनीय है कि गोरखनाथ मन्दिर से स्पोर्ट्स कॉलेज चौराहे तक फोर लेन सड़क निर्माण से करीब 5 लाख की आबादी को सुगम आवागमन की सुविधा मिलेगी। 2.89 किलोमीटर लम्बी इस सड़क के निर्माण पर करीब 25 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

नाला निर्माण और सफाई कार्य पर पूरा ध्यान देना होगा
मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन फोर-लेन सड़क के कार्यों के निरीक्षण के उपरान्त, देवरिया बाईपास मार्ग पर नाला निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने नाला निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण करने और नाले की सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात के पूर्व जल-भराव की समस्या का समाधान होना चाहिए। इसके लिए नाला निर्माण और सफाई कार्य पर पूरा ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए निर्माण कार्यों की गति को और तेज किया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के साथ ही बिजली के तारों को अण्डरग्राउण्ड करने की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी जाए।

बच्चों को दीं चॉकलेट
योगी आदित्यानाथ ने कहा कि देवरिया बाईपास मार्ग को फोर-लेन करने का कार्य भी किया जाए। साथ ही, यहां अण्डरग्राउण्ड केबिलिंग का कार्य भी सुनिश्चित किए जाएं। जीडीए द्वारा बनवाए जा रहे इस नाले से तारामण्डल क्षेत्र के करीब 08 किलोमीटर में बसी कॉलोनियों के निवासियों को जल-भराव की समस्या से निजात मिल जाएगी। निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चों से मुलाकात कर उन्हें चॉकलेट दीं। उन्होंने बच्चों को खूब पढ़ने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। निरीक्षण के दौरान सांसद रवि किशन सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण और शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.