योगी कैबिनेट ने 9 प्रस्तावों पर लगाई मुहर, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्स वसूलने की भी तैयारी

Lucknow : योगी कैबिनेट ने 9 प्रस्तावों पर लगाई मुहर, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्स वसूलने की भी तैयारी

योगी कैबिनेट ने 9 प्रस्तावों पर लगाई मुहर, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्स वसूलने की भी तैयारी

Tricity Today | योगी कैबिनेट ने 9 प्रस्तावों पर लगाई मुहर

Lucknow : यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ की अध्‍यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें 9 प्रस्तावों पर मुहर लग गई है। कैबिनेट बैठक में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर टोल प्लाजा के संचालन व टोल वसूलने, 12 पेट्रोलिंग वाहन और छह एंबुलेंस मुहैया कराने के लिए एजेंसी के चयन पर भी मुहर लग गई है। मंत्री सुरेश खन्ना, नंद गोपाल नंदी और संदीप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स करते हुए कैबिनेट बैठक में पास प्रस्तावों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बताया गया कि विधानसभा की समिति बनी है, जिसमें बेबी रानी मौर्य, जयवीर सिंह और धर्मपाल सिंह सम्मिलित हैं और सुरेश खन्ना समिति के अध्यक्ष होंगे।

10 में से 9 प्रस्ताव हुए पास
कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्‍ना ने बताया कि बैठक में आए 10 में से 9 प्रस्ताव पास किए गए हैं। इनमें बेसिक शिक्षा के 27 हजार 500 अंशकालिक अनुदेशकों का मानदेय बढ़ाने का फैसला लिया गया है। अब उन्‍हें 7,000 की जगह 9,000 रुपए मानदेय दिया जाएगा। वहीं, 3,77,520 रसोइयों को 2000 रुपए मानदेय मिलेगा। साथ ही महिला रसोइयों को साड़ी और पुरुषों को शर्ट पैंट दिया जाएगा।

प्रदेश में होगा एथेनॉल का उत्पादन
कैबिनेट बैठक में फैसला हुआ है कि उत्‍तर प्रदेश में 10 लाख लीटर एथेनॉल का उत्पादन होगा। अब तक एथेनॉल चीन से आयात होता था, लेकिन अब यूपी अपना निर्माण खुद करेगा। लखनऊ में पीजीआइ के पास तीमारदारों के लिए सिंचाई विभाग की 5,393 वर्ग मीटर जमीन को चिकित्सा विभाग को ट्रांसफर किया गया है। अगले पांच सालों में बनने वाली सड़कों के रख-रखाव के लिए प्रस्ताव पास किया गया। अब सड़कों की लागत में 10 प्रतिशित मेंटेनेंस कॉस्ट भी जुड़ेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.