कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट का किया दौरा, सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर हुई चर्चा

Indian MotoGP : कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट का किया दौरा, सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर हुई चर्चा

कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट का किया दौरा, सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर हुई चर्चा

Tricity Today | लक्ष्मी सिंह ने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट का किया दौरा

  • -22 से 24 सितंबर तक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट के एफ-1 होगी रेस
  • -लक्ष्मी सिंह ने नए प्रशासनिक कार्यालय का भी किया उद्घाटन
  • -मोटो-जी के आयोजन पर 472 करोड़ रुपए खर्च होंगे
Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह (Laxmi Singh) ने अपने विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों और मोटोजीपी (MotoGP) के भारतीय प्रमोटर-फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स की कोर टीम के साथ शनिवार को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (Buddh International Circuit) (बीआईसी) का दौरा किया। दौरे में पुलिस आयुक्त ने सर्किट के आसपास के महत्वपूर्ण क्षेत्रों का जायजा लिया 

सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर हुई चर्चा 
कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने रेस से जुड़ी तैयारियों की योजना पर भी चर्चा की और मोटोजीपी भारत के अधिकारियों के साथ बातचीत की है। मोटोजीपी भारत के अधिकारियों ने पुलिस आयुक्त को रेस वीकेंड से जुड़ी जरूरतों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। वहीं, बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट की यात्रा के दौरान आयुक्त सिंह ने मोटोजीपी भारत के नए प्रशासनिक कार्यालय का भी उद्घाटन भी किया।

लक्ष्मी सिंह ने कहा 
गौतमबुद्ध नजर जोन की पुलिस कमिश्नरेट लक्ष्मी सिंह खुद एक बाइकिंग इंथुजियास्ट हैं। साथ ही वह उत्तर प्रदेश की पहली महिला कमिश्नर हैं। लक्ष्मी सिंह ने कहा, “हम रोमांचित हैं कि मोटोजीपीभारत उत्तर प्रदेश में हो रहा है। यह आयोजन न केवल हमारे राज्य को वैश्विक मोटरस्पोर्ट मैप पर लाएगा, बल्कि भविष्य में इस स्तर के और अधिक अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों के लिए एक मानक भी स्थापित करेगा।”

"युवा राइडर्स के बीच सराहनीय पहल"
मोटोजीपी भारत रेस कैम्पेन- 'सड़कें ड्राइविंग के लिए हैं और ट्रैक रेसिंग के लिए हैं'- की सराहना करते हुए आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने आगे कहा, "युवा राइडर्स के बीच जिम्मेदार ड्राइविंग की भावना पैदा करने के लिए यह वास्तव में यह एक सराहनीय पहल है। मुझे विश्वास है कि रेस के दौरान गौतमबुद्ध नगर पुलिस और मोटोजीपी भारत बाइकिंग के शौकीनों और कम्यूनिटी के बीच जागरूकता बढ़ाने और सुरक्षित राइडिंग प्रैक्टिस को सुनिश्चित करने के लिए सहयोग करेंगे।'' कैम्पेन -'सड़कें ड्राइविंग के लिए हैं और ट्रैक रेसिंग के लिए हैं'- का उद्देश्य युवा राइडर्स के बीच सुरक्षित ड्राइविंग प्रैक्टिसेस को बढ़ावा देना है।

कमिश्नरेट लक्ष्मी सिंह ने दिखाई मोटोजीपी पर रुचि 
फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स के मुख्य परिचालन अधिकारी पुष्कर नाथ श्रीवास्तव ने कहा, “लक्ष्मी सिंह का दौरा मोटोजीपी और भारत के लोगों के बीच इसकी गहरी रुचि के बारे में बहुत कुछ बताता है। मोटोजीपी के बारे में उनके पास जो ज्ञान है, उससे ब्रीफिंग के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा करते समय वास्तव में मदद मिली। वह रेस के लिए व्यक्तिगत रूप से रुचि दिखा रही है और हम सभी की तरह उत्साहित है। उन्होंने पूरी टीम को शुभकामनाएं दीं और किसी भी समय पुलिस प्रशासन से हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया।”

यह लोग रहे मौजूद 
बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित बैठक में संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद कुलकर्णी, ग्रेटर नोएडा डीसीपी साद मिया खान, अशोक कुमार और पवन गौतम भी शामिल हुए। संयुक्त पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर आनंद कुलकर्णी और डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मिया खान ने भी आयुक्त को सुरक्षा और पार्किंग के बारे में नवीनतम जानकारी के साथ-साथ वीआईपी मूवमेंट और प्रोटोकॉल से जुड़े डिटेल्स के बारे में जानकारी दी। रेस अधिकारियों ने पुलिस सुप्रीमो को एक विशेष स्मृति चिन्ह और इंडियन ग्रैंड प्री की पहली आधिकारिक टी-शर्ट भी भेंट की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.