रेस के दौरान बाइक फिसलने से लगी आग, जापानी राइडर बाल-बाल बचा, देखिए वीडियो

Indian Moto GP : रेस के दौरान बाइक फिसलने से लगी आग, जापानी राइडर बाल-बाल बचा, देखिए वीडियो

रेस के दौरान बाइक फिसलने से लगी आग, जापानी राइडर बाल-बाल बचा, देखिए वीडियो

Tricity Today | रेस के दौरान बाइक फिसलने से लगी आग

Greater Noida News : पहली बार दुनिया के शीर्ष बाइक राइडर्स का जमावड़ा ग्रेटर नोएडा में लग गया है। दर्शन बाइक रेसिंग का लुफ्त उठा रहे हैं। शनिवार को रेसिंग के दौरान बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर जापानी राइडर आयुमु ससाकी बाइक कैश का शिकार हो गए। अचानक उनकी बाइक स्किड कर गई। जिससे काफी दूर तक राइडर फिसलते हुए चले गए। बाइक में आग लग गई। हालांकि सैफ सूट की वजह से उनकी चोट नहीं लगी है। मौके पर तुरंत हेल्थ टीम पहुंच गई थी वो ठीक हैं। इसके अलावा अन्य राइडर्स के साथ भी हादसा हुआ है। इसका वीडियो मोटो जीपी ने सोशल मीडिया पर साझा किया है। बाइक रेसिंग दुनिया का सबसे खतरनाक खेल
मोटोजीपी बाइक रेसिंग दुनिया का सबसे रोमांचक खेल है तो यह सबसे खतरनाक भी है। ग्रांड प्रिक्स मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप की शुरुआत 1949 में हुई थी। इसकी स्थापना के साथ ही दुर्घटनाओं का सिलसिला शुरू हो गया। पहले ही सीजन में राइडर की मौत हो गई थी। तब से अब तक ग्रांड प्रिक्स मोटरसाइकिल रेसिंग स्पर्धाओं में हुई घटनाओं में 104 सवारों की मौत हो चुकी हैं। जिसमें बेन ड्रिंकवाटर 1949 में मरने वाला पहला बाइक राइडर था। 1940 के दशक में तीन सवारों की मौत हो गई थीं। इसके बाद 1950 के दशक में 29 राइडर हादसों का शिकार होकर मारे गए थे। अब तक किसी एक दशक में यह संख्या सबसे ज्यादा है।

अभी दुनिया भर में चार हिस्सों में होती है बाइक रेसिंग
मोटरसाइकिल चैंपियनशिप को वर्तमान में चार वर्गों में विभाजित किया गया है। इनमें सबसे ऊपर मोटोजीपी है। इसके बाद मोटो-2, मोटो-3 और मोटो-ई हैं। पहले तीन वर्ग की रेसिंग में फोर-स्ट्रोक इंजन का उपयोग किया जाता है। जबकि मोटो-ई वर्ग में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का उपयोग होता है। यह भविष्य की मोटरसाइकिलों को ध्यान में रखकर रेसिंग होती है।

ऑनलाइन टिकट बुकिंग
ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने वाली इंडियन मोटोजीपी बाइक रेस का आयोजन 22 सितंबर से 24 सितंबर तक होगा। आप बुकमायशो पर जाकर ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हो। इसको लेकर वेबसाइट ओपन हो गई है। एक टिकट तीन दिन तक चलेगा। यानी कि एक टिकट खरीदने के बाद आपको कोई पैसे नहीं देने होंगे।

टिकट की कीमत कितनी होगी
Book My Show या फिर मोबाइल ऐप पर MotoGP Bharat 2023 से टिकट बुक हो रहे है। सबसे किफायती टिकट ₹800 का है। मुख्य ग्रैंड स्टैंड टिकट की कीमत 20 हजार से लेकर 30 हजार रुपए तक है। सबसे शानदार प्लैटिनम ऑपरेटिंग बॉक्स सीटों की कीमत 40 हजार रुपए रखी गई है। मतलब एक तरह की बाइक रेस को देखने के लिए ₹800 से लेकर ₹40 हजार रुपए तक की टिकट बिक रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.