ग्रेटर नोएडा में होटल रूम के रेट ने छुआ आसमान, कई होटल्स में तो जगह नहीं

Indian MotoGP : ग्रेटर नोएडा में होटल रूम के रेट ने छुआ आसमान, कई होटल्स में तो जगह नहीं

ग्रेटर नोएडा में होटल रूम के रेट ने छुआ आसमान, कई होटल्स में तो जगह नहीं

Google Image | Indian MotoGP

Greater Noida : बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (Buddh International Circuit) में 9 साल बाद होने वाली मोटो जीपी (Moto GP) रेस का आयोजन सितंबर से होना है। आयोजन करने वाली कंपनी ने तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी है। ऐसे में इस मोटोजीपी का फायदा सभी लोग उठाने में लगे हुए हैं। सितंबर में होने वाले मोटोजीपी इवेंट से पहले ग्रेटर नोएडा के होटल अधिक दरे वसूल रहे हैं। जो उनके नियमित शुल्क से 5 गुना अधिक है। आयोजकों ने बढ़ी हुई दरों के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है। वहीं, प्रशंसकों और दर्शकों के लिए उचित आवास विकल्प की तलाश भी की जा रही है। 

सितंबर में होगा कार्यक्रम
ग्रेटर नोएडा में होने वाले मोटो जीपी कार्यक्रम के कारण होटल के कमरों की मांग में वृद्धि हुई है। कमरे के किराये में भी वृद्धि हुई है। सोमवार को इसे संबोधित करने के लिए आयोजकों और सरकारी अधिकारियों के बीच एक बैठक हुई। यह कार्यक्रम 22 से 24 सितंबर तक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट के एफ-1 रेस ट्रैक पर होगा।

दो रातों के लिए 50 हजार रुपये कीमत
होटल बुकिंग वेबसाइटों के अनुसार, होटल की दरें बढ़ गई हैं और अब कमरों की कीमत दो रातों के लिए 50,000 रुपये है, जबकि पहले यह 7,000-9,000 रुपये थी। आयोजन के लिए आयोजकों ने प्रति व्यक्ति 800 रुपये से भी कम में टिकटें बेचीं है। उन्होंने यह भी कहा कि लोग आगरा में अच्छे होटलों में ठहरने पर विचार कर सकते हैं, जो बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में कार्यक्रम स्थल से लगभग डेढ़ घंटे की दूरी पर है।

आयोजन समिति निकलेगी हल
हालांकि, आयोजन समिति के सदस्यों के लिए आवास पहले से ही बुक किया जा चुका है, लेकिन मोटो जीपी के प्रशंसकों और दर्शकों को इन लक्जरी होटलों में ठहरने के लिए अत्यधिक लागत का सामना करना पड़ेगा। बैठक के दौरान, आयोजकों ने उचित किराये की आवश्यकता पर जोर दिया। इस बात पर प्रकाश डाला कि मोटो जीपी पहली बार भारत में आयोजित किया जा रहा है और इसने बड़े पैमाने पर प्रशंसक जुटाए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.