सूट-बूट में मेहमानों का स्वागत करेगी नोएडा पुलिस, स्पेशल ट्रेनिंग मिली, जाम से छुटकारा के लिए बना प्लान

MotoGP Bike Race : सूट-बूट में मेहमानों का स्वागत करेगी नोएडा पुलिस, स्पेशल ट्रेनिंग मिली, जाम से छुटकारा के लिए बना प्लान

सूट-बूट में मेहमानों का स्वागत करेगी नोएडा पुलिस, स्पेशल ट्रेनिंग मिली, जाम से छुटकारा के लिए बना प्लान

Google Image | Symbloic Image

Noida News : मोटोजीपी बाइक रेस और अंतरराष्ट्रीय ट्रेड फेयर देखने के लिए विदेशी और वीवीआईपी मेहमानों का आना शुरू हो गया है। मोटोजीपी में हिस्सा ले रहे रफ्तार के सौदागर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न होटलों में ठहरे हुए हैं। इसके अलावा कई बड़े बिजनेसमैन भी ट्रेड फेयर देखने के लिए आ रहे हैं। दोनों ही कार्यक्रमों में नोएडा पुलिस की नई छवि मेहमानों के सामने होगी। वे सूट-बूट में मेहमान का स्वागत करते नजर आएंगे। इसके लिए पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग मिल चुकी है। ड्रोन से भी पूरी निगरानी होगी।

तीन सौ पुलिसकर्मी तैनात
एडीसीपी शक्ति अवस्थी की मोटो जीपी में ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने बताया नोएडा के 300 पुलिसकर्मी आयोजन के दौरान सूट-बूट में रहेंगे। उनकी तैनाती उन स्थलों पर होगी, जहां पर विदेशी मेहमान अधिक होंगे। ये उनसे संवाद करने के साथ ही उनकी समस्या का समाधान भी करेंगे। ये पुलिस की वर्दी में नहीं होंगे, बल्कि कारपोरेट कल्चर में ढले नजर आएंगे। इसके लिए उनकी पूरी ट्रेनिंग हो चुकी है। उनका प्रयास है कि विदेश से आने वाले लोगों के सामने उत्तर प्रदेश पुलिस की नई और आधुनिक छवि को प्रदर्शित किया जा सके, जो उनकी मित्र पुलिस साबित हो।

1400 कर्मी यातायात व्यवस्था संभालेंगे
यातायात डीसीपी अनिल यादव बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने के लिए 1,400 ट्रैफिक कर्मियों को लगाया गया है। जिले को तीन सुपर जोन, 12 जोन और 24 सेक्टर में बांटकर उनकी तैनाती की गई है। इन आयोजनों के दौरान गूगल मैप और मैप माई इंडिया से ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर जिले का हर अपडेट मिलेगा। सभी डायवर्जन भी मैप पर दर्शाए जायेंगे। ट्रैफिक की लाइव व्यवस्था का हर अपडेट इन एप पर होगा। सभी महत्वपूर्ण डायवर्जन भी मैप में प्रदर्शित होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.