बाइक पर सवार होकर हवाओं से बात करने को तैयार भारत का यह राइडर, वाइल्ड कार्ड से मिली एंट्री

Indian MotoGP : बाइक पर सवार होकर हवाओं से बात करने को तैयार भारत का यह राइडर, वाइल्ड कार्ड से मिली एंट्री

बाइक पर सवार होकर हवाओं से बात करने को तैयार भारत का यह राइडर, वाइल्ड कार्ड से मिली एंट्री

Google Image | कदाई यासीन अहमद

Noida News : मोटोजीपी बाइक रेस में स्पेन और इटली के राइडर्स हिस्सा लेने वाले हैं। इस साल हुए मोटोजीपी (MotoGP) रेस में इन दोनों देशों के ही राइडर्स ने अपना परचम लहराया है। आज से ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (Buddha International Circuit) में मोटोजीपी भारत की शुरुआत हो गयी। भारत के लिए यह बेहद गर्व की बात है कि अब इस रेस में भारत का भी एक राइटर हिस्सा लेने वाला है।

इटली के फ्रांसेस्को बगानिया पांच रेस में विजेता 
साल, 2023 में अलग-अलग देश में 12 मोटोजीपी रेस हो चुकी है। यह मोटोजीपी की 13वीं रेस होगी, जो ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में हो रही है। इटली के फ्रांसेस्को बगानिया पांच रेस में जीत दर्ज कर चुके हैं और वर्ल्ड चैंपियन के खिताब के दावेदार भी हैं। वहीं, स्पेन के जॉर्ज मार्टिन ने दो रेस जीती है। 

भारत का यह रेसर लेगा भाग 
भारत में पहली बार हो रही मोटोजीपी रेस में अब भारत का राइडर्स बाइक दौड़ने जा रहा है। भारत के कदाई यासीन अहमद पहली बार इस रेस में भाग लेंगे। उन्हें वाइल्ड कार्ड के जरिए प्रवेश मिला है। इसके अलावा मलेशिया के रेसर को भी वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली है।

कौन हैं अहमद
कदाई यासीन अहमद, एक सॉफ्ट स्पोकन और रिजर्व रहने वााले व्यक्ति हैं। उन्हें जब मोटोजीपी भारत के लिए कॉल आई तो उनके पास अपनी उस फीलिंग को बताने के लिए शब्द नहीं थे। अहमद ने कहा कि बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में अपने घरेलू दर्शकों के सामने रेस करना मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा होगा। 26 साल के अहमद के पास Moto3 स्तर पर खेलने के लिए परिचय पत्र (Credentials) है। 2020 में, उन्हें प्रो-स्टॉक 400 में राष्ट्रीय चैंपियन का ताज पहनाया गया था। उन्होंने थाईलैंड सुपरबाइक 400 सीरीज और एशिया कप जापान जैसी अन्य प्रतिष्ठित चैंपियनशिप में भी अच्छा प्रदर्शन किया। 2023 में, अहमद ने TVS रेसिंग के लिए एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप में भाग लिया। अहमद का सफर एक दशक से अधिक समय पहले शुरू हुआ था, जब वह 13 साल के थे। वह सड़क पर रेस लगाया करते थे। पूर्व राष्ट्रीय मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियन जगन कुमार ने अहमद को देखा और उन्हें चेन्नई में एक पेशेवर रेस ट्रैक पर ले गए।

तीन दिन में कब क्या होगा 
मोटोजीपी कंपनी ने बताया कि भारत के ग्रेटर नोएडा में होने वाले इंडियन मोटोजीपी की टाइमिंग शुक्रवार को सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम 4:40 बजे तक रहेगी। उसके बाद शनिवार की सुबह 9:10 बजे से बाइक रेस शुरू होगी, जो शाम करीब 6:00 बजे खत्म होगी। अंतिम और तीसरे दिन बाइक रेस सुबह 11:10 बजे शुरू होगी और करीब शाम 6:00 बजे तक चलेगी। यह शेड्यूल मोटोजीपी की ओर से जारी किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.