अब आप भी सीधा कर सकते हैं प्रधानमंत्री से अपनी बात 

PM Modi : अब आप भी सीधा कर सकते हैं प्रधानमंत्री से अपनी बात 

अब आप भी सीधा कर सकते हैं प्रधानमंत्री से अपनी बात 

Google Image | Symbolic Image

Noida Desk : यदि आप अपनी बात सरकारी तंत्र में कहना चाहते हैं तो अब यह बहुत ही आसान हो गया है। क्योंकि आप मात्र एक क्लिक से प्रधानमंत्री से भी जुड़ सकते हैं और अपनी बात सीधे तौर पर कह सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नया व्हाट्सएप चैनल शुरू किया है। इस चैनल के जरिए आप पीएम मोदी से सीधे जुड़ सकते हैं। मेटा के नए फीचर के मुताबिक, इस चैनल के जरिए चैनल का एडमिन संदेश, फोटो, वीडियो, स्टीकर भेजने के साथ किसी मुद्दे पर वोटिंग भी करा सकता है। प्रधानमंत्री ने काम करते हुए अपनी एक तस्वीर ट्वीटर पर साझा किया है। ट्वीटर पर मोदी ने कहा कि व्हाट्सएप समुदाय में शामिल होकर रोमांचित हूं। यह निरंतर बातचीत की हमारी यात्रा में एक और कदम है। यहां जुड़े रहें। उन्होंने ग्रुप में नए संसद भवन की एक तस्वीर भी पोस्ट की है।

कैसे फॉलो करें 
पीएम मोदी से व्हाट्सएप पर जुड़ने के लिए आपको सबसे पहले अपने व्हाट्सएप को अपडेट करना होगा। अगर आपके व्हाट्सएप पर चैनल फीचर नहीं है, तो उसे अपडेट करें। इसके बाद व्हाट्सएप ओपन करें। ओपन करने के बाद Status की जगह अब आपको Update का ऑप्शन दिखेगा। यहां पर क्लिक करते ही आपको WhatsApp Channels नजर आने लगेंगे। आपको Find Channels के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और Narendra Modi लिखना होगा। इसके बाद आपकी स्क्रीन पर PM मोदी का चैनल आ जाएगा, जिसे आप फॉलो कर सकते हैं। फॉलो करने के लिए आपको + के बटन को टैप करना होगा।

क्या है व्हाट्सएप चैनल?
मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने हाल ही में टेलीग्राम की तरह ही एक नया चैनल फीचर जारी किया है। इस फीचर की मदद से सेलिब्रिटी अपना व्हाट्सऐप चैनल बना सकते हैं और आम यूजर्स उनसे सीधे जुड़ सकते हैं। व्हाट्सएप चैनल में डायरेक्टरी सर्च (Directory Search) सुविधा को भी शामिल किया है, जो यूजर्स को अपने पसंदीदा कंटेंट क्रिएटर्स, बिजनेस या सेलिब्रिटी द्वारा बनाए गए चैनल को खोजने में मदद करता है। इतना ही नहीं, यूजर्स को क्रिएटर्स के मैसेज पर रिएक्शन की सुविधा भी मिलती है। अब पीएम मोदी से साथ कई अन्य सेलिब्रिटी और नेताओं ने भी अपना चैनल क्रिएट कर लिया है। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स अपनी पसंदीदा सेलेब्रेटीज के चैनल को फॉलो कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.