लोकसभा में तीखे सवालों के साथ फिर मोदी सरकार को घेरते नजर आएंगे

राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल : लोकसभा में तीखे सवालों के साथ फिर मोदी सरकार को घेरते नजर आएंगे

लोकसभा में तीखे सवालों के साथ फिर मोदी सरकार को घेरते नजर आएंगे

Tricity Today | राहुल गांधी

New Delhi : अब फिर से कांगेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार को अपने तीखे और धारदार सवालों से केंद्र को लोकसभा में घेरते नजर आएंगे। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता की बहाली को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है। बता दें कि मोदी सरनेम मामले में गुजरात की निचली अदालत द्वारा राहुल गांधी को दी गई सजा पर के फैसले पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपने एक फैसले से रोक लगा दी थी। 

जश्न में डूबे कांग्रेसी
राहुल केरल के वायनाड से सांसद हैं। राहुल आज ही संसद पहुंच सकते हैं और लोकसभा की कार्यवाही में शामिल होंगे। राहुल की सदस्यता की बहाली पर कांग्रेस नेताओं में जश्न का माहौल है। दिल्ली के दस जनपथ पर सोनिया गांधी के घर के बाहर भारी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता जश्न मना रहे है। राहुल गांधी की सदस्यता की बहाली के लिए लोकसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी कर दी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तीन दिन बाद राहुल गांधी की सदस्यता की बहाली हुई है।

गुजरात कोर्ट ने सुनाई थी दो साल की सजा
बता दें कि राहुल गांधी ने 2019 में कर्नाटक में एक चुनावी रैली में मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। जिसके बाद उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया गया था। गुजरात की निचली अदालत ने 23 मार्च को उन्हें मामले में दो साल की सजा सुनाई गई थी। राहुल गांधी ने फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट का रुख किया था, लेकिन हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को ही बरकरार रखा था। जिसके बाद उनकी संसद सदस्यता निरस्त कर दी गई थी। राहुल ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। 134 दिन बाद 4 अगस्त को कोर्ट ने इस केस में राहुल की सजा पर रोक लगा दी थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.