राहुल गांधी ने कहा, 'पीएम केयर्स के वेंटिलेटर और पीएम में समानताएं'

BIG NEWS: राहुल गांधी ने कहा, 'पीएम केयर्स के वेंटिलेटर और पीएम में समानताएं'

राहुल गांधी ने कहा, 'पीएम केयर्स के वेंटिलेटर और पीएम में समानताएं'

Google Image | राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, 'पीएम केयर्स के वेंटिलेटर और पीएम में समानताएं' भारत मे कोरोना अब ज्यादा बढ़ता जा रहा है। यहाँ कोरोना वायरस की दूसरी लहर की चपेट में आज पूरा देश आ चुका हैं। रोजाना सामने आ रहे लाखों मरीजों से मेडिकल व्यवस्था पटरी से उतर गई है। अस्पताल में बेड, दवाओं और ऑक्सीजन की कमी से कोरोना मरीजों की मौत हुई हैं और हो रही है। देश मेडिकल सुविधाओं और इंफ्रास्ट्र्क्चर की कमी से जूझ रहा है। इस बीच पीएम केयर फंड के तहत राज्यों को वेंटिलेटर्स दिए थे। लेकिन जारी किए गए वेंटिलेटर्स में गड़बड़ियां थीं और उनका कोई यूज़ नही था। अभी इसको लेकर अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर कोरोना के बाद जो हालाते हुई है उन पर निशाना साध रहे हैं। अब उन्होंने पीएम केयर फंड से ईशू किए गए इन वेंटिलेटरों को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। 

राहुल गांधी ने सोमवार को एक ट्वीट करते हुए वहाँ पर लिखा कि पीएम केयर के वेंटिलेटरों और पीएम के बीच काफी समानताएं हैं।अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधाते हुए कहा दोनों का हद से ज्यादा झूठा प्रचार, अपना काम करने में पूरी तरह से फेल और जरूरत के समय दोनों को ढूंढना मुश्किल।

देश के कई राज्यों में पीएम केयर फंड के तहत मिले खराब वेंटिलेटरों का मामला सुर्खियों में आया है। इन गड़बड़ी वाले वेंटिलेटरों को लेकर अस्पताल प्रशासन से लेकर डॉक्टरों ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। पीएम केयर फंड से मिले वेंटिलेटर पूरी तरह से बेकार हैं। और उनमें ना तो ऑक्सीजन का फ्लो आता है और ना ही प्रेशर बनता है। यहां तक की वो चलते-चलते बंद तक हो जाता है। और उनका कोई यूज़ नही है सभी इन सब चीज़ों की शिकायत कर रहे है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.