भाजपा नेता के 100 वर्षीय पिता ने दी कोरोना का मात, स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने की सराहना

भाजपा नेता के 100 वर्षीय पिता ने दी कोरोना का मात, स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने की सराहना

भाजपा नेता के 100 वर्षीय पिता ने दी कोरोना का मात, स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने की सराहना

Tricity Today | 100 वर्षीय चौधरी मांगेराम सिंह

अगर हौंसले मजबूत हों और जुनून जीत का हो तो विजेता बनने में ज्यादा उम्र भी बाधक नहीं बन सकती है। ऐसा ही कोरोना वायरस से संक्रमित भाजपा नेता सुधन रावत के 100 वर्षीय पिता चौधरी मांगेराम सिंह रावत ने कर दिखाया। कोरोना वायरस को हराने वाले चौधरी मांगेराम सिंह की हिम्मत को दात देते हुए कोरोना संक्रमित प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने उन्हें हिम्मत है लाजवाब कहा।

राजनगर सेक्टर-5 निवासी 100 वर्षीय चौधरी मांगेराम सिंह ने यशोदा अस्पताल के चिकित्सकों की मदद से कोरोना वायरस संक्रमण को हरा दिया हैं। इस जीत का जज्बा रखने वाले व्यक्ति से दुश्मन को हारना ही पड़ेगा, फिर चाहे वह दुश्मन चीन से निकलकर दुनिया में तहलका मचाने वाला कोरोना वायरस ही क्यों न हो। इनके साहस की सराहना करते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने भी इनकी तारीफ की हैं। बता दें भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधन रावत समेत पिता चौधरी मांगेराम सिंह के परिवार की 15 माह की बच्ची भी कोरोना से संक्रमित हुई थी, उसने भी कोरोना को हरा दिया है। 

पूर्व में सपा और बसपा के टिकट पर महापौर और सांसद का चुनाव लड़े चुके सुधन रावत के पिता चौधरी मांगेराम सिंह के अलावा इनके छोटे भाई विजय रावत,15 माह की पोती,पत्नी विभा रावत, पुत्र वधु वान्या भतीजे अंशुमन के साथ यशोदा अस्पताल और परिवार के कुछ सदस्य अपोलो अस्पताल में कोरोना संक्रमित होने के बाद भर्ती हुए थे। हल्के लक्षण होने पर चिकित्सकों की मदद से परिवार के कुछ सदस्य घर में भी क्वॉरंटाइन रहे। 

उपचार के बाद एक भतीजे को छोड़कर लगभग सभी लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.सुनील डागर ने बताया कि चौधरी मांगेराम रावत और उनके परिवार के सदस्य 18 अगस्त को यशोदा अस्पताल में भर्ती हुए थे। जहां उनका उपचार किया गया, 24 अगस्त को उनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। चौधरी मांगेराम रावत ने उनका इलाज कर रहे वरिष्ठ फेफड़ा रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर डॉ.आरके मनी, डॉ. केके पांडे, डॉ. अर्जुन खन्ना और डॉ.अंकित सिन्हा की टीम एवं वरिष्ठ ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ.असित खन्ना एवं वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. एपी सिंह का भी ह्रदय से आभार व्यक्त किया।

वहीं, अस्पताल की डायरेक्टर उपासना अरोड़ा ने बताया कि इससे पहले भी अस्पताल में बुजुर्गों की कोरोना से जान बचाई जा चुकी है। कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल में भर्ती प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग को जब चौधरी मांगेराम सिंह के कोरोना विजेता बनने की जानकारी हुई तो उन्होंने हौसले की सराहना की। अस्पताल के चिकित्सकों की तारीफ  करते हुए कहा कि उनके प्रयास से चौधरी मांगेराम रावत का जीवन बचा लिया,जो अभूतपूर्व मिसाल हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.