कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों के लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने भेजे 19.91 लाख रुपये

Updated Jul 31, 2020 19:16:00 IST | Upasna Kashyap

कानपुर में 2 जुलाई की रात शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों के परिजनों को आर्थिक मदद देने के लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस...

कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों के लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने भेजे 19.91 लाख रुपये
Photo Credit:  Tricity Today
Alok Kumar Singh IPS, Commissioner of Police GB Nagar

कानपुर में 2 जुलाई की रात शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों के परिजनों को आर्थिक मदद देने के लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपना एक-एक दिन का वेतन शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को भेजा है। 19,90,500 का ड्राफ्ट गौतमबुद्ध नगर पुलिस की ओर से शुक्रवार को कानपुर के आईजी को भेजा गया है।

पुलिस कमिशनरेट गौतमबुद्ध नगर की ओर से बताया गया है कि जिले के अभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के एक दिन का वेतन 19,90,500 रुपये का बैंक ड्राफ्ट कानपुर नगर में शहीद हुए पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के परिजनों को देने के लिए अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन को भेजा गया है। 

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने कहा, "यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि फर्ज निभाते हुए शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को किसी भी तरह की समस्या नहीं हो। इस भावना को आगे बढ़ाते हुए गौतमबुद्ध नगर के सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपना एक-एक दिन का वेतन शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को देने का निर्णय लिया है। इसके लिए धनराशि का बैंक ड्राफ्ट बनवाकर कानपुर के अपर पुलिस महानिदेशक को भेज दिया गया है। वह सभी आठ पुलिसकर्मियों के परिजनों को यह धनराशि सौंपेंगे।"

आपको बता दें कि कानपुर नगर के बिकरु गांव में 2 जुलाई की रात डीएसपी, इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर समेत आठ पुलिसकर्मी मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे भी यूपी एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में मारा जा चुका है। शहीद पुलिसकर्मियों की आर्थिक मदद उत्तर प्रदेश सरकार और यूपी पुलिस ने भी की है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर पुलिस की ओर से शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को आर्थिक मदद भेजी गई है।

Gautam Buddh Nagar Police, Martyred Police in Kanpur, Kanpur Encounter, Vikas Dubey