गाजियाबाद एसएसपी और पीएसी के 199 जवानों ने ग्राउंड में दी सलामी

Updated Jul 31, 2020 13:00:27 IST | Anika Gupta

पीडि़तों की मदद के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन भी पूरी ईमानदारी के साथ करें। यह बातें हरसांव स्थित रिजर्व पुलिस लाइन...

गाजियाबाद एसएसपी और पीएसी के 199 जवानों ने ग्राउंड में दी सलामी
Photo Credit:  Ghaziabad Police
गाजियाबाद एसएसपी और पीएसी के 199 जवानों ने ग्राउंड में दी सलामी

पीडि़तों की मदद के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन भी पूरी ईमानदारी के साथ करें। यह बातें हरसांव स्थित रिजर्व पुलिस लाइन ग्राउंड में ट्रेनिंग का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद पासिंग आउट परेड में पुलिस और पीएसी के 199 सिपाहियों ने भव्य दीक्षांत परेड का निरीक्षण एवं अवलोकन करते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहीं। 

उन्होने कहा कि सभी ट्रेनिंग पूरी करने वाले आरक्षियों से अपेक्षा है कि वह पीडि़तों की मदद करने के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। एसएसपी को नई तैनाती के लिए तैयार होने वाले पुलिस और पीएसी के 199 जवानों ने ग्राउंड में सलामी दी। 

एसएसपी ने कहा कि 24 दिसंबर-2019 से पुलिस लाइन में ट्रेनिंग शुरू हुई थी। अच्छे व्यवहार कुशल व आधुनिक समाज की जरूरतों के अनुसार योग्य व तकनीक के जानकार पुलिसकर्मी बनाने के लिए प्रशिक्षण पर विशेष जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि नई तकनीक एवं नए नियम कानून विशेष अधिनियम एवं शस्त्रों के प्रयोग में दक्ष बनाने के लिए बारीकी से प्रशिक्षित किया गया। कोरोना संक्रमण काल के चलते प्रशिक्षण कार्य चुनौती भरा था। इसलिए सभी आरक्षियों को बचाव एवं उन्हें स्वस्थ रखना पुलिस विभाग के लिए बड़ी चुनौती थी। शासन के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए सभी प्रशिक्षुओं ने स्वस्थ रहकर प्रशिक्षण प्राप्त किया। पौष्टिक भोजन के साथ  प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए इम्यूनिटी बूस्टर भी दिए गए। 

एसएसपी नैथानी ने दीक्षांत परेड का मान प्रणाम ग्रहण किया। दीक्षांत समारोह में एसएसपी नैथानी ने एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन,एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र कुमार सिंह,एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा,एएसपी संदीप कुमार मीणा, प्रतिसार निरीक्षण मुनेंद्र प्रताप सिंह चौहान,सीओ धर्मेंद्र चौहान,अंशु जैन,राकेश कुमार मिश्रा,महिपाल सिंह,राजकुमार पांडेय के अलावा एसआईएपी लख्मी सिंह,मेजर कृष्ण कुमार शर्मा,पीटीआई धर्मवीर सिंह,पीआरओ वरूण चाहर आदि की मौजूदगी में प्रशिक्षण पूरा करवाने एवं उनके उत्कृष्टï व कर्तव्यनिष्ठा से परिपूर्ण परिश्रम की प्रशंसा करते हुए बधाई दी। एसएसपी ने कई विषयों में प्रथम,द्वितीय,तृतीय,चतुर्थ एवं पंचम समूह में अव्वल आने वाले आरक्षियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इनमें बबलू कुमार शर्मा,प्रदीप कुमार,बबलू कुमार शर्मा-तृतीय समूह (पुलिस विज्ञान प्रथम),अरशद अली,शुभम पचौरी,बाहय विषयों में प्रथम आने वाले आरक्षी अतुल कुमार,बबलू कुमार शर्मा,राहुल सिंह,सनी कुमार को आंतरिक एवं बाहय परीक्षाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षु आरक्षी बबलू कुमार शर्मा को सर्वांग सर्वोत्तम द्वारा एसएसपी को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। 

वहीं, सेवानिवृत डीएसपी सोमवीर सिंह ने भी अहम भूमिका निभाई। एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले आरक्षियों में 70 इटावा, 99 कानपुर और 30 जवान पीएसी अलीगढ़ में तैनात होंगे। एसपी ग्रामीण ने एसएसपी को मोमेंटो भेंट करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।

Ghaziabad Police, SSP Ghaziabad, PAC Ghaziabad