बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : दूसरे चरण की वोटिंग में एक बजे तक 32.82 फीसदी मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : दूसरे चरण की वोटिंग में एक बजे तक 32.82 फीसदी मतदान

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के लिए मतदान ने रफ्तार पकड़ ली है। ईवीएम की खराबी की शिकायत की वजह से कई जगहों पर एक दो घंटे की देरी से मतदान शुरू हुआ। दोपहर के एक बजे तक 32.82 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। 

मतदान के शुरू में ही बिहार के कई दिग्गज नेताओं ने अपने वोट डाले। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री समेत उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय राज्यमंत्री नित्यानंद राय, बिहार भाजपा  प्रभारी संजय जायसवाल और गोड्डा एमपी निशिकांत दुबे जैसे नेताओं ने वोट डाले। उधर वैशाली जिले के लालगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 191 पर सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के सबइंस्पेक्टर केआर भाई की हार्ट अटैक होने से मौत हो गई।

आपको बता दें कि दूसरे चरण के तहत आज 94 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। दूसरे चरण में होने वाले मतदान में आज मुख्यमंत्री पद के दो दावेदार राजद नेता सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और प्लूरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी समेत तेज प्रताप यादव जैसे कई दिग्गजों अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आज के मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी। दूसरे चरण में 2,86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान जारी है। दोपहर एक बजे तक 30 फीसदी मतदान हो चुका है। वहीं दानापुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 198 और 200 पर मतदाताओं ने वोट बहिष्कार का ऐलान कर दिया। लोगों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का बैनर लगा दिया। इन लोगों का वोट 198 बूथ संख्या प्राथमिक विद्यालय चांदमारी दानापुर तथा 200 क्रमिक मध्य विद्यालय लोदीपुर पूर्वी में था।

बिहार में मतदान धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक 11 बजे तक 19.30 फीसदी मतदान हुआ है। मुजफ्फरपुर में सबसे ज्यादा 26.52 फीसदी वोटिंग हुई है। पटना में वोटिंग की सामान्य रफ्तार है। यहां पर 11 बजे तक 18.16 फीसदी लोगों ने वोट डाला है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.