गाजियाबाद के मैक्स हॉस्पिटल में यूपी के पहले विश्वस्तरीय ऑन्कोलॉजी टावर को लॉन्च किया

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | Tricity Today Reporter

आज उत्तर प्रदेश में पहले ऑन्कोलॉजी टावर का उद्घाटन किया। इस अत्याधुनिक टावर (एमआईसीसी टावर) का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री और गाजियाबाद के सांसद, जनरल वी के सिंह द्वारा अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में किया गया।

Photo Credit: 
सांसद जनरल वीके सिंह किया ऑन्कोलॉजी टावर का उद्घाटन

GHAZIABAD: आज उत्तर प्रदेश में पहले ऑन्कोलॉजी टावर का उद्घाटन किया। इस अत्याधुनिक टावर (एमआईसीसी टावर) का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री और गाजियाबाद के सांसद जनरल वी के सिंह द्वारा अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में किया गया।

इस नई सेवा के साथ मैक्स अस्पताल ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर लिया है, जिसके जरिए वे रोगियों को हेल्थकेयर की सबसे अच्छी सेवाएं प्रदान करेंगे। इस कार्यक्रम में मैक्स हेल्थकेयर के चेयरमैन, अभय सोई, मैक्स इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर केयर के चेयरमैन डॉक्टर, हरित चतुर्वेदी, वरिष्ठ ऑन्कोलॉजिस्ट और गाजियाबाद प्रशासन के प्रतिनिधि शामिल थे।

मैक्स हेल्थकेयर के चेयरमैन अभय सोई ने लॉन्च के बारे में बात करते हुए कहा कि, इस ऑन्कोलॉजी टावर के लॉन्च के साथ हम मैक्स हेल्थकेयर में कैंसर ट्रीटमेंट और रिसर्च पर अपनी पकड़ को मजबूत बनाना चाहते हैं जिससे कैंसर से संबंधित हर रिसर्च उचित तरीके से की जा सके। केवल वैशाली में, हमारे पास 50 से ज्यादा कैंसर स्पेशलिस्ट मौजूद हैं, जो ट्रीटमेंट की हर प्रक्रिया को बहुत ही प्रोफेशनल तरीके से पूरा करते हैं। हमने इसे और बेहतर करने के लिए डिजीज मैनेजमेंट ग्रुप्स को शामिल करने के साथ एडवांस टेक्नोलॉजी में भी इन्वेस्ट किया है, जिससे कैंसर के रोगियों के इलाज में कोई कमी न रहे।“

नए डिजीज मैनेजमेंट ग्रुप (डीएमजी) के साथ, मैक्स हेल्थकेयर की ऑन्कोलॉजी टीम कैंसर के इलाज के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह डीएमजी विशिष्ट प्रकार के कैंसर पर काम करेगा, जहां रोगी का निदान और इलाज एडवांस देखभाल के साथ किया जाएगा। इस अप्रोच के साथ सिस्टम मजबूत बन जाता है क्योंकि यहां राय देने के लिए के लिए पूरी टीम मौजूद होती है जिससे इलाज की प्रक्रिया अधिक प्रभावी हो जाती है।

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के मैक्स इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर केयर के चेयरमैन, डॉक्टर हरित चतुर्वेदी ने बताया कि, “हमारी डीएमजी आधारित क्लिनिकल प्रैक्टिस के साथ रोगियों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सर्वोत्तम तकनीक, हमें सर्वश्रेष्ठ पेशेवरों को आकर्षित करने में मदद करता है। हमारा डीएमजी आधारित ट्यूमर बोर्ड पहले से ही हर उपचार की प्लानिंग को बेहतर कर देता है। साथ ही, महिलाओं के लिए डेडिकेटेड विंग सभी उम्र और पृष्ठभूमि की महिलाओं को विशेष देखभाल प्रदान करेगा इस अस्पताल का करीब 95 % स्टाफ महिलाओं से भरा है। देश में कैंसर की घटनाएं बढ़ रही हैं और इस चुनौती का मुकाबला करना हमारे लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। हम विशेष और बेहतर उपचार के साथ लोगों में कैंसर के बढ़ते मामलों के बारे में जागरुगता बढ़ाने का उद्देश्य रखते हैं और इसी के चलते हमने फेफड़ों के कैंसर पर एक अभियान शुरू किया है। हम अन्य कैंसरों के लिए भी इसी तरह की रणनीति तैयार करके कैंसरों की रोकथाम की पूरी कोशिश करेंगे।”
 

Ghaziabad, Max Hospital, Ghaziabad Hospital, Oncology Tower Lauched