बुलट प्रूफ फॉच्र्यूनर में चलने वाला कुख्यात सुंदर भाटी का भतीजा अनिल दो साथी सहित गिरफ्तार

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | Tricity Today Reporter

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने कुख्यात सुंदर भाटी के भतीजे अनिल भाटी समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह बदमाश ग्रेटर नोएडा में स्थित कई कंपनियों के प्रबंधकों को धमकाकर उनसे रंगदारी वसूलने तथा ट्रांसपोर्ट, पानी, स्क्रैप आदि का ठेका लेने के लिए दबाव बनाते थे। पुलिस ने इनके पास से एक बुलट प्रूफ फॉच्र्यूनर कार, एक स्कॉर्पियो, दस कैंटर, छह मोबाइल, एक पिस्टल और 40 हजार रुपए कैश बरामद किया है।

Photo Credit: 
सुंदर भाटी का भतीजा अनिल दो साथी सहित गिरफ्तार

GREATER NOIDA: गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने कुख्यात सुंदर भाटी के भतीजे अनिल भाटी समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह बदमाश ग्रेटर नोएडा में स्थित कई कंपनियों के प्रबंधकों को धमकाकर उनसे रंगदारी वसूलने तथा ट्रांसपोर्ट, पानी, स्क्रैप आदि का ठेका लेने के लिए दबाव बनाते थे। पुलिस ने इनके पास से एक बुलट प्रूफ फॉच्र्यूनर कार, एक स्कॉर्पियो, दस कैंटर, छह मोबाइल, एक पिस्टल और 40 हजार रुपए कैश बरामद किया है।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि ईकोटेक प्रथम थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी कंपनी की तरफ से सुंदर भाटी गैंग के सदस्यों पर रंगदारी का मुकदमा दर्ज करवाया गया था। पुलिस में शिकायत की गई कि बदमाश सुंदर भाटी का भतीजा अनिल भाटी और उसके साथी उनसे रंगदारी की मांग कर रहे हैं। कंपनी में जबरन ट्रांसपोर्ट का ठेका देने के लिए दबाव बना रहे हैं। कंपनी की शिकायत पर पुलिस और स्टार टू की टीम ने सुंदर भाटी के भतीजे अनिल भाटी, सुमित भाटी और प्रवीण को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस ने इनके पास से अवैध हथियार, दो लग्जरी कार, रंगदारी से वसूली गई रकम और कंपनी में जबरन लगाए गए दस कैंटर बरामद किए हैं। पुलिस पूरे प्रकरण की जांच पड़ताल के लिए आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। 

जिले के कुछ नेता और अफसरों के नाम
इस पूरे प्रकरण में पुलिस पूछताछ के दौरान अफसरों, कर्मियों, कुछ नेताओं और अन्य लोगों के नाम सामने आए हैं। जो भाटी गिरोह का सहयोग देते हैं। बताया जा रहा है कि गिरोह के लोग उन्हें मोटी रकम देते हैं।

बुलेट प्रूफ लग्जरी कार में चलता था अनिल भाटी
अनिल भाटी कुख्यात सुंदर भाटी के बड़े भाई सहदेव भाटी का बेटा है। पुलिस ने आरोपी अनिल भाटी के पास से एक बुलेट प्रूफ लग्जरी कार बरामद की है। पुलिस ने बताया कि अनिल भाटी इस कार को अपराधिक वारदात करने में प्रयोग करता था। उसे खुद भी जान का खतरा रहता है। जिसके चलते उसने लग्जरी कार को बुलट प्रूफ करवा रखा था।

अनिल भाटी पर एक साल पहले लगी थी रासुका
कुख्यात सुंदर भाटी के भतीजे अनिल भाटी पर जिला प्रशासन ने एनएसए के कार्रवाई की थी। पूर्व एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा की सिफारिश पर डीएम ब्रजेश नारायण सिंह ने रासुका लगाया था। उस समय अनिल भाटी कोशांबी की जेल में बंद था।

भाजपा नेता की हत्या का आरोपी
कुख्यात सुंदर भाटी का भतीजा अनिल भाटी भाजपा नेता की हत्या का आरोपी है। दरसल, अरुण यादव से सुपारी लेकर अनिल भाटी ने 15 नवंबर 2017 को अपने शूटरों से बीजेपी नेता शिव कुमार यादव की हत्या करवाई थी। उस दिन शिवकुमार अपने ड्राइवर बलीनाथ और प्राइवेट गनर रहीस पाल के साथ पुराना हैबतपुर में बने अपने स्कूल से कार में सवार होकर प्रताप विहार स्थित घर जा रहे थे। तिगरी गोल चक्कर के पास अनिल भाटी के शूटरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर शिवकुमार, बलीनाथ और रहीसपाल की हत्या कर दी थी

Sunder Bhagti, Gangster, Graeter Noida, Noida, STF, Police, Noida Police, SSP Noida