Ghaziabad: लॉक डाउन तोड़ने वाले 400 लोगों के खिलाफ 70 एफआईआर, देखिए एसएसपी ने क्या कहा

Updated Mar 23, 2020 17:04:59 IST | Chief editor

गाजियाबाद पुलिस ने लॉक डाउन तोड़ने और नियमों का पालन नहीं करने वाले करीब 400 लोगों के खिलाफ 70 एफआईआर दर्ज की गई हैं। एसएसपी ने बताया कि इन लोगों ने सारी अपील और आदेशों को दरकिनार करके मनमानी की...

Photo Credit:  Tricity Today
Kalanidhi Naithani IPS

गाजियाबाद पुलिस ने लॉक डाउन तोड़ने और नियमों का पालन नहीं करने वाले करीब 400 लोगों के खिलाफ 70 एफआईआर दर्ज की गई हैं। एसएसपी ने बताया कि इन लोगों ने सारी अपील और आदेशों को दरकिनार करके मनमानी की है। अगर लोग नहीं मानेंगे तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गाजियाबाद के एसएसपी कल कलानिधि नैथानी ने अपने ट्विटर के माध्यम से लोगों को संदेश दिया है कि गाजियाबाद कि सभी जनता से अपील है कि 23, 24 और 25 को होने वाला लॉक डाउन को गंभीरता से लें। यह पूरे भारत के लिए एक गंभीर लड़ाई है। यह आप सब लोगों की सुरक्षा के लिए ही हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने COVID-19 के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए ही यह कदम उठाया है। इसलिए उत्तर प्रदेश पुलिस अपील करती है कि वह ऐसे समय में अपने घर में ही रहें। 

एसएसपी ने बताया कि अगर गाजियाबाद में 5 लोगों से अधिक जमावड़ा उनको मिला तो पुलिस उनको गिरफ्तार करके आईपीसी 188 के अंतर्गत मामला दर्ज करके कार्रवाई करेगी। एसएसपी ने गाजियाबाद की सभी पुलिस अधिकारी फोर्स को आदेश दिया कि लाउडस्पीकर से सभी को जागरूक करें। अगर फिर भी कोई व्यक्ति नहीं मानता है तो उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया के जरिए अनावश्यक और भ्रम फैलाने का काम ना करें। हमारी सोशल टीम अलर्ट है। अगर कोई भी व्यक्ति लोगों में भ्रम फैलाने को काम कहता है तो पुलिस उसमें कार्याही करेगी।

अब एसएसपी ने एक और नया वीडियो जारी करके जानकारी दी है कि गाजियाबाद जिले में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले और बार-बार समझाने के बावजूद भी नियमों का पालन नहीं करने पर 400 लोगों के खिलाफ 70 एफआईआर दर्ज की गई हैं। इन सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने एक बार फिर जिले के लोगों से अपील की है कि वह लॉक डाउन का पालन करें और नियमों को मानें। इस महामारी से निपटने के लिए सरकार, पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें।