Hathras Gangrape Case : उमा भारती के 9 ट्वीट और पुलिस अफसर क्लीन बोल्ड, योगी को लिखा- आपकी बड़ी बहन हूं, मेरा आग्रह अमान्य मत करियेगा

Hathras Gangrape Case : उमा भारती के 9 ट्वीट और पुलिस अफसर क्लीन बोल्ड, योगी को लिखा- आपकी बड़ी बहन हूं, मेरा आग्रह अमान्य मत करियेगा

Hathras Gangrape Case : उमा भारती के 9 ट्वीट और पुलिस अफसर क्लीन बोल्ड, योगी को लिखा- आपकी बड़ी बहन हूं, मेरा आग्रह अमान्य मत करियेगा

Google Image | उमा भारती

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शुक्रवार को हाथरस की घटना पर कई ट्वीट किए। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आए। हाथरस के एसपी, डीएसपी समेत पांच पुलिस वाले सस्पेंड कर दिए गए। उमा भारती ने कहा, उत्तर प्रदेश पुलिस की ''संदिग्ध कार्रवाई के कारण भाजपा, राज्य सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने योगी से अनुरोध किया कि वह मीडियाकर्मियों तथा नेताओं को पीड़िता के परिवार से मिलने दें।

उमा भारती ने लिखा, "आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी आपको जानकारी होगी कि मैं कोरोना पॉज़िटिव पाने से एम्स ऋषिकेश में कोरोना वार्ड में भरती हूं। आज मेरा सातवां दिन है और इसलिये मैं अयोध्या मामले पर विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश भी नहीं हो पायी। यद्यपि मैं किसी से मिल नहीं सकती, फ़ोन नहीं कर सकती लेकिन टीवी है, जिससे समाचार मिलते हैं। मैंने हाथरस की घटना के बारे में देखा। पहले तो मुझे लगा की मैं ना बोलूँ क्यूँकि आप इस सम्बंध में ठीक ही कार्यवाही कर रहे होंगे। किन्तु जिस प्रकार से पुलिस ने गांव की एवं पीड़ित परिवार की घेराबंदी की है, उसके कितने भी तर्क हों लेकिन इससे विभिन्न आशंकाएं जन्मती हैं।"

उमा भर्ती ने आगे लिखा, "वह एक दलित परिवार की बिटिया थी। बड़ी जल्दबाज़ी में पुलिस ने उसकी अंत्येष्टि की और अब परिवार एवं गांव की पुलिस के द्वारा घेराबंदी कर दी गयी है। मेरी जानकारी में ऐसा कोई नियम नहीं है कि एसआइटी जाँच में परिवार किसी से मिल भी ना पाये। इससे तो एसाईटी की जाँच ही संदेह के दायरे में आ जायेगी। हमने अभी राम मंदिर का शिलान्यास किया है तथा आगे देश में रामराज्य लाने क़ा दावा किया है, किन्तु इस घटना पर पुलिस की संदेहपूर्ण कार्यवाही से आपकी, यूपी सरकार की तथा भाजपा की छवि पर आँच आयी है।"

उन्होंने आगे लिखा, "आप एक बहुत ही साफ़ सुथरी छवि के शासक हैं। मेरा आपसे अनुरोध है कि आप मीडियाकर्मियों को एवं अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दीजिये। मैं कोरोना वार्ड में बहुत बैचेन हूँ। अगर मैं कोरोना पॉज़िटिव ना होती तो मैं भी उस गाव में उस परिवार के साथ बैठी होती। एम्स ऋषिकेश से छुट्टी होने पर मैं हाथरस में उस पीड़ित परिवार से ज़रूर मिलूँगी। मैं भाजपा में आपसे वरिष्ठ एवं आपकी बड़ी बहन हूँ। मेरा आग्रह है कि आप मेरे सुझाव को अमान्य मत करियेगा।"

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उमा भारती को ऋषिकेश के एम्स में भर्ती करवाया गया है। भारती ने कहा कि अगर उनका स्वास्थ्य ठीक होता तो वह खुद भी पीड़िता के परिवार से मिलने हारथस जातीं। उन्होंने कहा कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह निश्चित ही परिवार से मिलने जाएंगी। उमा भारती ने हिंदी में कई ट्वीट किए। इनमें उन्होंने कहा, ''उत्तर प्रदेश पुलिस की संदिग्ध कार्रवाई के कारण भाजपा, उत्तर प्रदेश सरकार और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि को नुकसान पहुंचा है।

भारती ने कहा कि पूरे हाथरस प्रकरण पर करीबी नजर रखे हुए हैं। साथ ही उन्होंने योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया कि वह मीडियाकर्मियों को एवं अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दें। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को साफ-सुथरी छवि वाला शासक बताते हुए भारती ने कहा, ''मैं आपसे वरिष्ठ एवं आपकी बड़ी बहन हूं। हालांकि उन्होंने यह भी जताया कि पुलिस द्वारा गांव और पीड़ित परिवार की घेराबंदी करने से वह बोलने के लिए मजबूर हुई हैं। 
    
उन्होंने ट्वीट किया, ''मैंने हाथरस की घटना के बारे में देखा। पहले तो मुझे लगा कि मैं ना बोलूँ क्योंकि आप इस संबंध में ठीक ही कार्रवाई कर रहे होंगे। किन्तु जिस प्रकार से पुलिस ने गांव की एवं पीड़ित परिवार की घेराबंदी की है, उसके कितने भी तर्क हों, लेकिन इससे विभिन्न आशंकायें जन्मती हैं। हाथरस के एक गांव में 14 सितंबर को चार लोगों ने 19 वर्षीय दलित लड़की का कथित तौर पर बलात्कार किया था। मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़ित की मौत हो गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.