फेसबुक ने Facebook Pay लॉन्च किया, अब पेमेंट करना और भी आसान

फेसबुक ने Facebook Pay लॉन्च किया, अब पेमेंट करना और भी आसान

|

फेसबुक ने अपनी कंपनियों-फेसबुक, व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर भुगतान करने के लिए नए भुगतान सिस्टम फेसबुक पे लॉन्च किया है।

यह अमेरिका में इस सप्ताह फंडरेजिंग, इन-गेम खरीदारी, कार्यक्रमों की टिकटों, मैसेंजर पर लोगों से लोगों को भुगतान और और व्यापारों पर खरीदारी करने के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

फेसबुक में मार्केट प्सेल और कॉमर्स विंग के वाइस प्रेसीडेंट देबोराह लियू ने मंगलवार रात एक बयान में कहा, “समय के साथ हमारी योजना फेसबुक पे को और लोगों के बीच और स्थानों पर तथा इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर भी शुरू करने की है।

कंपनी ने कहा कि फेसबुक पे मौजूदा वित्तीय ढांचों और साझेदारियों पर बना है और यह कंपनी की डिजिटल करंसी लिब्रा नेटवर्क पर चलने वाले कैलिब्रा वालेट से अलग है। कंपनी के अनुसार, आप फेसबुक या मैसेंजर पर सिर्फ कुछ चरणों के बाद ही फेसबुक पे का उपयोग शुरू कर सकते हैं।

इसके लिए आप फेसबुक एप या वेबसाइट पर पहले सेटिंग में जाए और फिर फेसबुक पे पर जाकर पेमेंट मैथड जोड़ दें। इसके बाद आप अगली बार भुगतान करने पर फेसबुक पे का उपयोग कर सकते हैं। व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर फेसबुक पे शुरू होते ही आप इसे प्रत्येक एप पर सीधे सेट कर सकेंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.