पार्टनर से कितना भी हो जाए झगड़ा लेकिन कभी न कहें ऐसी बातें

पार्टनर से कितना भी हो जाए झगड़ा लेकिन कभी न कहें ऐसी बातें

|

रिश्ते में प्यार और तकरार होना आम बात है। क्योंकि जब हम किसी से प्यार करते हैं तो नाराजगी या झगड़े भी उसी से होते हैं। लेकिन प्यार की इस नोकझोंक को कभी भी बहुत न बढ़ाएं। क्योंकि ऐसी बातों के करके से न केवल आप अपना मन दुखाएंगे बल्कि अपने पार्टनर को भी तकलीफ पहुंचाते हैं। कई बार हममें से बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो गुस्से में ऐसी बातें बोल देते हैं जो पार्टनर का दिल दुखा देती हैं। लेकिन गुस्से में बोली हुई इन बातों का बाद में आपको भले ही पछतावा हो लेकिन ये बातें पार्टनर को बहुत ज्यादा तकलीफ पहुंचाती हैं। आइए जानें ऐसी ही कुछ बातें जो कभी भी लड़ाई के दौरान गुस्से में नहीं कहनी चाहिए।

मैं मर जाऊं तो खुश रह लेना
जब आपको पता है कि आप अपने पार्टनर से बहुत प्यार करती हैं और उसे छोड़कर सपने में भी नहीं जाएंगी। तो गुस्से में ऐसी बातें क्यों कहना कि मैं मर जाऊंगी तो खुश रह लेना। आपको बता दे अगर आपके ऐसा बोलने से आपका पार्टनर नाखुश होता है तो समझ लेना की वो आपसे बहुत प्यार करता हैं।

तुम मुझसे प्यार करते भी हो?
अपने प्यार पर या पार्टनर पर शक क्यों करना जबकि आपको अच्छे से पता है कि वो आपसे ही प्यार करते हैं। छोटी-मोटी लड़ाईयों और अनबन का आपसी प्यार पर कोई असर नहीं पड़ता है। तो इस तरह के सवाल करके पार्टनर का दिल क्यों दुखाना।

पुराने झगड़ें को याद करना
अगर रिश्ते को बिगाड़ना नहीं चाहती हैं तो पुराने झगड़ों को बीच में क्यों लाना। कभी-भी झगड़ा होता है तो पुराने झगड़े को बीच में लाकर पार्टनर के ऊपर इल्जाम लगाने का क्या फायदा? रिश्ते में किसी तरह की कड़वाहट नहीं चाहतीं तो ऐसा हरगिज न करें।

पर्सनल बातों को बीच में लाना 
नोकझोंक या फिर अनबन के दौरान केवल जीतने के लिए अगर कोई पर्सनल बात बोलती हैं तो ये गलत है। इन बातों का पार्टनर के मन पर गहरा असर पड़ता है।

मैं तुमको परेशान नही करूंगी
आपको पता है कि वो आपसे बहुत प्यार करते हैं। उनको आपका परेशान करना अच्छा लगता हैं। लेकिन फिर भी छोटे मोटे विवाद में यह बोलना सही नही है कि मैं तुमको परेशान नही करूंगी। इससे आपके पार्टनर को सबसे ज्यादा तकलीफ होती हैं।

दुसरें के लिए अपने प्यार में लडाई करना
यह सबसे बडी बात होती हैं। क्योकि अधिकता लोग अपने लिए नही बल्कि दुसरों के लिए लडते हो। किसी ने उनसे यह बोला, परिवार ने आज यह बोला। किसी और की लडाई अपने पार्टनर के नही उतारनी चाहिए।

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.